Education: मध्य प्रदेश में 18 दिसंबर से खुलेंगे स्कूल, 1 जनवरी से कॉलेज, CM शिवराज ने दिए निर्देश

Education: मध्य प्रदेश में 18 दिसंबर से खुलेंगे स्कूल, 1 जनवरी से कॉलेज, CM शिवराज ने दिए निर्देश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संकट की वजह बंद किए गए स्कूल-कॉलेज फिर खुलेने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल उच्च शिक्षा विभाग और कॉलेजों के साथ बैठक में 18 दिसंबर से 10 वीं और 12 वीं तक स्कूल और कॉलेज खोलने के निर्देश दिए। राज्य के स्कूल एजुकेशन मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा, "कक्षा 10, 12 के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया गया। इससे छात्रों को उनकी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिलेगी। 

वहीं, मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री मोहन सिंह यादव ने कहा, राज्य के सभी कॉलेज चरणबद्ध तरीके से 1 जनवरी से खोले जाएंगे। कॉलेजों में नियमित रूप से प्रक्टिकल क्लासेस एक जनवरी से शुरू होंगी। स्नातक फाइनल ईयर और परास्नातक के छात्रों के लिए 10 जनवरी से कॉलेज खुलेंगे वहीं अन्य क्लासेस के लिए 20 जनवरी 2021 खुलेंगे।

मध्य प्रदेश शासन की ओर से सभी स्कूल-कॉलेज प्रबंधन को कोरोना प्रॉटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि सभी शिक्षण संस्थानों में कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाना चाहिए। बता दें कि 4 दिसंबर को हुई शिक्षा विभाग की रिव्यू मीटिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल 2021 से खोले जाएंगे। 5वीं और 8वीं कक्षा के छात्रों को उनके प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर आगे की कक्षाओं में प्रोन्नत किया जाएगा।

 

 

Created On :   15 Dec 2020 4:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story