युवा इनोवेटिव आइडिया, स्टार्टअप पर काम करे , सरकार उन्हें वित्त सहयोग करेगी - शिवराज सिंह चौहान

युवा इनोवेटिव आइडिया, स्टार्टअप पर काम करे , सरकार उन्हें वित्त सहयोग करेगी - शिवराज सिंह चौहान
सेज करियर डे 2022 का भव्य आयोजन युवा इनोवेटिव आइडिया, स्टार्टअप पर काम करे , सरकार उन्हें वित्त सहयोग करेगी - शिवराज सिंह चौहान

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  शिक्षा क्षेत्र में देश के शीर्ष संस्थानो में अपनी जगह बना चुके सेज ग्रुप की भोपाल स्थित सेज यूनिवर्सिटी कैंपस में सेज करियर डे 2022 का भव्य आयोजन हुआ। जिसमे पिछले दो शैक्षणिक सत्र में कैंपस प्लेसमेंट से चयनित हुए छात्रों का सम्मान हुआ व छात्रों ने कार्यक्रम में अपने प्लेसमेंट आर्डर साँझा किये। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि थे।  प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल व सेज समूह की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुश्री शिवानी अग्रवाल कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित थी। चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। सुश्री शिवानी ने कार्यक्रम का उदबोधन दिया व सेज ग्रुप के ट्रेनिंग प्लेसमेंट डिपार्टमेंट के अब तक किये गए कार्यो व उपलब्धियों के बारे में बताया।

मुख्यमंत्री ने सेज ग्रुप के शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहे कार्यो की सराहना की , उन्होंने सभी छात्रों को उनके चयन व उज्जवल भविष्य की कामना की।  मुख्यम्नत्री ने छात्रों को इनोवेटिव आइडियाज पर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया , उन्होंने स्टूडेंट्स को कहा कि वो आइडियाज पर काम करे मप्र शासन अच्छे आइडियाज को वित्त सहयोग देगा। उन्होंने छात्रों को देश में रह कर देश की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने भी छात्रों को बधाई दी और शासन द्वारा शिक्षा क्षेत्र में किया जा रहे कार्यो पर प्रकाश डाला।

सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने सेज ग्रुप की शिक्षा क्षेत्र में 2003 में पदार्पण से लेकर आज तक के सफल सफर पर प्रकाश डाला।  उन्होंने सेज ग्रुप द्वारा स्टूडेंट्स के बेहतर करियर के लिए किया जा रहे प्रयास के बारे में बताया।  आज सेज ग्रुप के स्टूडेंट्स कई शीर्ष कंपनी में कार्यरत है और अपने शहर व प्रदेश का मान बढ़ा रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री व मध्य प्रदेश शासन का सेज ग्रुप के कार्यो में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में सेज ग्रुप के वरिष्ठ पदाधिकारी , फैकल्टी मेंबर्स , इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स, व  स्टूडेंट्स उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में चयनित स्टूडेंट्स का सम्मान किया गया।  इंजी संजीव अग्रवाल जो कि पीएचदी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स मध्य प्रदेश इकाई के चेयरमैन भी है , चैम्बर की तरफ से उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को स्मृति चिन्ह दे उनका अभिनन्दन किया।

सेज समूह में पिछले दो सत्र में 370+ कंपनी ने विजिट किया व लगभग 2200 स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिल चूका है। उत्कृष्ट शिक्षा व बेहतर रोज़गार के अवसर प्रदान करने ले लिए सेज ग्रुप ने 150 से भी अधिक राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय इंस्टीटूट्स से अनुबद्ध किया हुआ है। सेज ग्रुप के स्टूडेंट्स आज कई टॉप कम्पनीज में सीनियर पोसिशन्स पर कार्यरत है। इंजी अग्रवाल ने बताया कि सेज ग्रुप  के स्टूडेंट्स का गूगल, टाटा , वालमार्ट, रिलायंस , इनफ़ोसिस , विप्रो, अडानी जैसी टॉप कंपनी में प्लेस्ड है। सेज यूनिवर्सिटी  के स्टूडेंट्स को देश के प्रतिष्ठित संस्थान में इंटर्नशिप मिली है।  

छात्रों को बेहतर करियर के लिए सेज यूनिवर्सिटी व सागर इंस्टिट्यूट ऑफ़ रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी (SIRT ) कॉलेज का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार उन्हें तैयार करता है। सेज ग्रुप के शिक्षण संस्थान में सत्र 2022-23 के लिए एडमिशन प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुका है। इंदौर व भोपाल स्थित सेज यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य है। मेधावी स्टूडेंट्स को योग्यता के आधार पर स्कॉलरशिप का प्रावधान भी रखा गया है।

 

 

 

Created On :   21 May 2022 10:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story