सेरेंडिपिटी आर्ट्स ने कलाकारों को आमंत्रित करने के लिए ओपन कॉल की घोषणा की

Serendipity Arts Announces Open Call to Invite Artists
सेरेंडिपिटी आर्ट्स ने कलाकारों को आमंत्रित करने के लिए ओपन कॉल की घोषणा की
नई दिल्ली सेरेंडिपिटी आर्ट्स ने कलाकारों को आमंत्रित करने के लिए ओपन कॉल की घोषणा की
हाईलाइट
  • सेरेंडिपिटी आर्ट्स ने कलाकारों को आमंत्रित करने के लिए ओपन कॉल की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेरेंडिपिटी आर्ट्स ने नई दिल्ली स्थित तीन महीने के आर्टिस्ट रेजिडेंसी कार्यक्रम, सेरेंडिपिटी आर्ट्स रेजीडेंसी के पांचवें सीजन के लिए देश भर के कलाकारों को आमंत्रित करने के लिए एक ओपन कॉल की घोषणा की है।

सभी विषयों में काम करने वाले उभरते और मध्य-कैरियर कलाकारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, जिसमें आंदोलन-आधारित प्रथाओं, रंगमंच और लेखन-आधारित प्रथाओं, थिएटर और अन्य अभिनव मीडिया में लगे कलाकारों जैसे रूपों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

उभरते कलाकारों के लिए एक गहन, स्टूडियो-आधारित निवास के रूप में संकल्पित, सेरेन्डिपिटी आर्ट्स रेजीडेंसी अपने निवासियों को अपने अभ्यास को विकसित करने, एक नई परियोजना पर काम करने और शहर में व्यापक कला समुदाय के साथ बातचीत करने के लिए स्थान और संसाधन प्रदान करती है।

रेजीडेंसी इस साल जुलाई और सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। मई महीने में कार्यक्रम के लिए चुने गए प्रतिभागी पीयर-टू-पीयर बातचीत, गैलरी और स्टूडियो के दौरे, कलाकार वार्ता और प्रस्तुतियों आदि की एक लाइन-अप में भाग लेंगे, जो निवासियों को इसका पता लगाने में सक्षम बनाते हैं।

उन्हें इस दौरान पहने की जगह और वजीफा प्रदान किया जाएगा। आर्टिस्ट रेजिडेंसी कार्यक्रम में आवेदक की आयु 25-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पिछले एक साल में किसी रेजीडेंसी कार्यक्रम में भाग न लिया हो। आवेदनों की समीक्षा जूरी द्वारा की जाएगी, जो रेजीडेंसी कार्यक्रम में विभिन्न चरणों में शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे।

जूरी के सदस्य सुदर्शन शेट्टी, ²श्य कलाकार और क्यूरेटर, लेखक और पत्रकार मीरा मेनेजेस, कला लेखक और क्यूरेटर वीरांगना सोलंकी, सहयोगी निदेशक और क्यूरेटर सबीह अहमद और आर्ट फाउंडेशन की ईशारा शामिल रहेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story