एस आई पी अबेकस गुलमोहर एवं कोलार में आठवें वार्षिकोत्सव का आयोजन

SIP Abacus organized the eighth anniversary celebration in Gulmohar and Kolar
एस आई पी अबेकस गुलमोहर एवं कोलार में आठवें वार्षिकोत्सव का आयोजन
आंचलिक विज्ञान केंद्र एस आई पी अबेकस गुलमोहर एवं कोलार में आठवें वार्षिकोत्सव का आयोजन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एस आई पी अबेकस गुलमोहर एवं कोलार के तत्वावधान में आंचलिक विज्ञान केंद्र में आठवें वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गयी एवं अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ के साथ किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव एवं पर्यावरण सुरक्षा को लेकर कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई है। अबेकस के द्वारा गणित की विभिन्न विधाओं की भी बच्चों द्वारा सराहनीय प्रस्तुति दी गई । इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ शांता अय्यर, मैथ्स कोऑर्डिनेटर सागर पब्लिक स्कूल  (पी एच डी गणित), साथ ही सिप अकादमी इंडिया से रीजनल हेड केविन जॉन, रिटेंशन हेड जयशंकर  पीएस, स्टेट हेड अभिषेक कुमार भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सेंटर हेड अनुराधा शेषाद्रि ने बताया कि कार्यक्रम में अकादेमी के बच्चों को वृक्षों की उपयोगिता के बारे में जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि इस मौके पर बच्चों द्वारा लघु नाटिका प्रस्तुत की गई, जोकि बहुत सराहनीय थी। कार्यक्रम में सभी बच्चे विभिन्न पेड़ों की पोशाक पहनकर आए हुए थे और लोगों को पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया, देशभक्ति गीतों एवं नृत्यों के द्वारा  देश की आजादी के 75 साल पूरा होने के मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव भी मनाया गया। आकर्षक अंदाज में नृत्य और कला की शानदार प्रस्तुतिया देकर बच्चों ने उपस्थितजनों को तालियों के रूप में आर्शीवाद पाया।

मुख्या अतिथि ने अबेकस के द्वारा गणित की विभिन्न विधाओं एवं अन्य कौशल को उभारने  का काम जो संस्था कर रही है उसकी भूरी भूरी प्रशंसा की और छात्रों को भविष्य के लिए  शुभकामनायें  भी दी।

अंत में इस अवसर पर उपस्तिथ सभी सम्मानिये अतिथिगण,  शिक्षकगण, अभिभावकगण और बच्चों  का आभार व्यक्त करते हुए कार्येक्रम का समापन राष्ट्रगान द्वारा किया गया।

Created On :   9 Aug 2022 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story