ये हैं शाहरुख की 10 फिल्में, जिनमें उनकी नजर दूसरों के प्यार पर ही रही

10 films of Shahrukh in which his eyes remained on others love
ये हैं शाहरुख की 10 फिल्में, जिनमें उनकी नजर दूसरों के प्यार पर ही रही
ये हैं शाहरुख की 10 फिल्में, जिनमें उनकी नजर दूसरों के प्यार पर ही रही

 

डिजिटल डेस्क, मुंबई । आपको शाहरुख का वो डायलॉग तो याद ही होगा, जिसमें शाहरुख कहते हैं- राहुल, नाम तो सुना ही होगा। शाहरुख का ये राहुल और राज नाम उन दिनों काफी पसंद किया जाता था और हर लड़की का सपना था कि उन्हें राहुल या राज की तरह पति मिले। भले ही शाहरुख को रोमांटिक किंग मानते हों लेकिन असल में वो एक ऐसे शख्स हैं, जिनकी नजर हमेशा दूसरों के प्यार पर ही रही। उनकी अपनी डेब्यू फिल्म में ही एक विधवा से प्यार किया था। आज हम आपको शाहरुख की कुछ चुनिंदा फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनमें शाहरुख ने दूसरे के प्यार पर अपनी नजर रखी।

 

संबंधित इमेज

 

 

दीवाना

 

शाहरुख की ये डेब्यू फिल्म थी। इसी फिल्म में वो गाना था, "कोई न कोई चाहिए प्यार करने वाला"। इस फिल्म में शाहरुख को दिव्या भारती से प्यार हो जाता है, जो ऋषि कपूर की विधवा होती हैं और अपने पति से बहुत प्यार करती हैं। 

 

संबंधित इमेज

 

डर

क..क..किरण...ये डायलॉग आज भी कोई बोलता है, तो सबसे पहले शाहरुख की याद आती है। इस फिल्म में शाहरुख जूही चावला के पीछे हाथ धोकर पीछे पड़ जाते हैं लेकिन जूही सनी देओल से प्यार करती हैं। उसके बावजूद भी शाहरुख की नजर जूही पर रहती है। 

 

 

shahrukh khan in अंजाम के लिए इमेज परिणाम

 

अंजाम

 

इस फिल्म में शाहरुख माधुरी दीक्षित के पीछे पागल हो जाते हैं। माधुरी इस फिल्म में दीपक तिजोरी की पत्नी रहती हैं, लेकिन शाहरुख को उनसे प्यार हो जाता है और वो उन्हें पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। 

 

 

संबंधित इमेज

 

 

कोयला

 

इस फिल्म में तो शाहरुख अपने मालिक की बीवी को ही लेकर भाग जाते हैं। इसमें माधुरी दीक्षित अमरीश पुरी की बीवी रहती हैं और शाहरुख अमरीश पुरी के नौकर। ऐसे में शाहरुख को माधुरी से प्यार हो जाता है और वो उन्हें लेकर भाग जाते हैं। 

 

संबंधित इमेज

 

परदेस

"I Love My India" गाना तो आपको याद ही होगा। ये गाना इसी फिल्म में रहता है। इस फिल्म में शाहरुख अपने बॉस के बेटे के लिए लड़की देखने आते हैं और उसी से यानी महिमा चौधरी से प्यार कर बैठते हैं और फिर उसे अपने बॉस के बेटे के लिए छोड़कर चले जाते हैं। 

 

shahrukh khan in दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के लिए इमेज परिणाम

 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

 

ये फिल्म आज भी हजारों लोगों की पसंद होगी। इस फिल्म में सिमरन तो अपनी जिंदगी जी लेती है लेकिन उसके पति का क्या? दरअसल, इस फिल्म में शाहरुख सिमरन यानी काजोल से प्यार करता है लेकिन काजोल की शादी तय हो जाती है। इसके बाद वो काजोल के होने वाले पति को अपना दोस्त बना लेता है और आखिर में काजोल को लेकर चले जाता है। मतलब हद हो गई पहले दोस्ती की और फिर धोखा भी दे दिया। 

 

shahrukh khan in कुछ-कुछ होता है के लिए इमेज परिणाम

 

कुछ-कुछ होता है

ये फिल्म भी शाहरुख की उन फिल्मों में से है जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इस फिल्म में शाहरुख पहले अंजली (काजोल) को इग्नोर करके टीना (रानी मुखर्जी) से शादी कर लेता है। फिर टीना की मौत हो जाती है और अंजली भी अपनी जिंदगी जीने लगती है कि राहुल (शाहरुख) आ जाता है। जब अंजली सलमान खान के साथ शादी करने वाली होती है तो राहुल आकर अंजली के दिमाग की खिचड़ी बनाकर उसे कंफ्यूज कर देता है। कमाल की बात ये है कि इस सबमें राहुल का साथ उसकी बेटी और मां भी देती है। 

 

संबंधित इमेज

 

चलते-चलते

इस फिल्म में तो शाहरुख हीरोइन को इस तरह से फंसाते हैं कि वो अपनी सगाई से ही भाग जाती है। इस फिल्म में शाहरुख और रानी मुखर्जी की मुलाकात एक ट्रिप के दौरान होती है। दोनों की दोस्ती इतनी बढ़ जाती है कि रानी शाहरुख को अपनी सगाई में आने के लिए इनवाइट करती है। लेकिन शाहरुख इस बीच ही इतना कमाल कर देते हैं कि रानी सगाई से ही भाग जाती हैं। 

 

shahrukh khan in ओम शांति ओम के लिए इमेज परिणाम

 

ओम शांति ओम

इस फिल्म में शाहरुख एक जूनियर आर्टिस्ट होते हैं और उन्हें पसंद आती है दीपिका, जो एक सुपरस्टार हैं। दीपिका अर्जुन रामपाल से प्यार करती हैं और उनके बच्चे की मां बनने वाली रहती हैं। लेकिन तब भी शाहरुख उनपर ऐसा जादू करते हैं कि वो उन्हें चाहने लगती हैं और ऐसा चाहती हैं कि अगले जन्म में भी उनका साथ नहीं छोड़ती। 

 

 

shahrukh khan in दिल तो पागल है के लिए इमेज परिणाम

 

दिल तो पागल है

ये भी शाहरुख की एक रोमांटिक फिल्म है, जो आज भी अगर फिर से रिलीज हो तो हिट तो हो ही जाएगी। इस फिल्म में भी शाहरुख अपनी आदत से मजबूर रहते हैं। फिल्म में माधुरी दीक्षित अपने बचपन के दोस्त से प्यार करती हैं और ये बात शाहरुख को भी पता रहती है लेकिन उसके बाद भी शाहरुख माधुरी का पीछा नहीं छोड़ते। काफी जिद्दी हैं शाहरुख भी, जो ठान लिया उसे करके ही मानते हैं। 

Created On :   24 March 2018 8:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story