Tanhaji: यूपी में टैक्स फ्री हुई तानाजी, अजय देवगन ने योगी सरकार को कहा शुक्रिया

Tanhaji: यूपी में टैक्स फ्री हुई तानाजी, अजय देवगन ने योगी सरकार को कहा शुक्रिया

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फिल्म तानाजी-द अनसंग वॉरियर को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म महाराष्ट्र के प्रसिद्ध योद्धा तानाजी के युद्ध जीतने के संघर्ष की कहानी को बयां करती है। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस फिल्म को प्रदेश में वस्तु एवं सेवा कर से मुक्त करने का निर्णय लिया है। प्रवक्ता ने बताया कि तानाजी की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से लोग प्रेरणा प्राप्त कर सकें, इसलिए मुख्यमंत्री ने यह फैसला किया है।

अजय ने योगी सरकार को कहा शुक्रिया
फिल्म के सह-निर्माता और मुख्य अभिनेता अजय देवगन ने मुख्यमंत्री से इसके लिए अनुरोध किया था। इसके बाद उन्होंने योगी सरकार को शुक्रिया भी कहा। साथ ही उन्होंने योगी आदित्यनाथ से फिल्म ​देखने का ​निवेदन भी किया। अजय देवगन की ये फिल्म रिलीज के बाद से ही ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म ने मजह तीन दिन के अंदर टोटल 61.75 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

कौन थे तानाजी
तानाजी मालुसरे, छत्रपति शिवाजी महाराज के परम मित्र थे। उन्हें सन 1670 में सिंहगढ़ की लड़ाई के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जहां उन्होंने मुगल किला रक्षक उदयभान राठौड़ के खिलाफ अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी, जिसने मराठाओं के विजय के मार्ग को प्रशस्त किया था।

Created On :   14 Jan 2020 7:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story