अलविदा 2020 :  कोरोना से सिनेमाघर बंद हुए, फिर डिजिटल प्लेटफार्म ने बदल दी इन सितारों की किस्मत  

alvida 2020: Digital platform changed the life of stars, rasika dugal to susmita sen 
अलविदा 2020 :  कोरोना से सिनेमाघर बंद हुए, फिर डिजिटल प्लेटफार्म ने बदल दी इन सितारों की किस्मत  
अलविदा 2020 :  कोरोना से सिनेमाघर बंद हुए, फिर डिजिटल प्लेटफार्म ने बदल दी इन सितारों की किस्मत  

मुंबई (आईएएनएस)। साल का अंत होने वाला है, यह इतिहास के पन्ने में हमेशा के लिए दफन हो जाएगा। लेकिन मनोरंजन के क्षेत्र में कुछ ऐसा हुआ है, जिसे हम हमेशा याद रखेंगे और यह हमारे जीवन में पहले कभी नहीं हुआ था। महामारी की वजह से सिनेमाघर बंद हो गए, जिसके बाद घरेलू मनोरंजन महत्वपूर्ण हो गया और डिजिटली आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त हो गया। ओटीटी अपनी खुद की कहानी कहने की संस्कृति लाया और बदले में, अभिनेताओं का एक ऐसा नया सेट लाया है जो ऐसी कहानियों में फिट हो जाते हैं। आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही उन अभिनेताओं पर, जिन्होंने इस साल ओटीटी में अपने दमदार अभिनय से हमारे मन-मस्तिष्क में अमिट छाप छोड़ी है।

प्रतीक गांधी :

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित "स्कैम 1992: द हर्षद मेहता" स्टोरी ने प्रतीक गांधी के करियर को बदल दिया। मुख्य रूप से गुजराती रंगमंच और सिनेमा के प्रमुख कलाकार को बॉलीवुड फिल्म मित्रों और लवयात्री में देखा गया था। हर्षद मेहता की भूमिका ने उन्हें रातोंरात सेंसेशन बना दिया। उन्होंने कहा, मैं अधिक जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़ता रहूंगा। मेरे सामने अच्छी परियोजनाएं आ रही हैं और मुझे उम्मीद है कि 2021 में और अधिक यादगार किरदार जुड़ेंगे।

रासिका दुग्गल:

मिजार्पुर 2 में उनके इंटेंस अवतार से लेकर ए सूटेबल ब्वॉय और लूटकेस में हास्य प्रसंग तक, रासिका ने इस वर्ष ओटीटी स्थान पर अपना दबदबा बनाया और दर्शकों को अपनी विविध भूमिकाओं के साथ अभिभूत किया। इस वर्ष, उनकी वेब श्रृंखला दिल्ली क्राइम एक इंटरनेशनल एमी पाने वाली पहली भारतीय शो बन गई। अब, वह जल्द ही आउट ऑफ लव के अगले सीजन में नजर आएंगी, जो शादी, बेवफाई और असुरक्षा के इर्द-गिर्द घूमती है।

चन्दन रॉय सान्याल:

उन्होंने 2009 में रिलीज कमीने में शाहिद कपूर के दोस्त की भूमिका निभाकर सुर्खियां बटोरी थीं और उसके बाद भी कई फिल्मों में काम किया। लेकिन बॉबी देओल की मुख्य भूमिका वाली आश्रम में उन्होंने एक बार फिर दर्शकों को रोमांचित किया है।

जितेन्द्र कुमार:

अपने वायरल वीडियो के साथ साइबर स्पेस में दबदबा बनाने वाले, जितेंद्र ने व्यंग्य श्रृंखला पंचायत के साथ ओटीटी प्लेटफार्म में धमाल मचाया है। यह अमेजॅन प्राइम वीडियो पर 2020 के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है। ।

जयदीप अहलावत:

अहलावत रॉकस्टार, गैंग्स ऑफ वासेपुर, रईस और राजी जैसी फिल्मों में बॉलीवुड में काम कर चुके हैं, लेकिन पाताल लोक में एक अंडरग्राउंड पुलिस अधिकारी हाथीराम की भूमिका निभाकर वह मशहूर हो गए। जयदीप ने शो की सफलता के बाद कहा, आपके काम को लोगों द्वारा सराहा जाना बहुत अच्छा लगता है। इससे मुझे इस तरह के और भी शानदार काम करने की शक्ति मिलती है।

अभिषेक बनर्जी

आप मिर्जापुर में भले ही उनकी उपस्थिति को भूल सकते हैं, लेकिन पाताल लोक में विक्षिप्त सीरियल किलर हाथोड़ा त्यागी को अनदेखा नहीं कर सकते। लॉकडाउन के दौरान, उन्होंने पाताल लोकऔर काली 2 जैसे ओटीटी शो में अपनी भूमिकाओं के साथ लोगों का मनोरंजन किया।

पंकज त्रिपाठी:

वह किसी विशेष बॉक्स से संबंधित नहीं है। वह एक नायक या खलनायक के पारंपरिक विचार के साथ मेल नहीं खाते, फिर भी वह जेननॉऊ ब्रिगेड को मात देने और ओटीटी दुनिया के अप्रत्याशित स्टार के रूप में उभरने में सफल रहे हैं। इस वर्ष, उन्होंने मिर्जापुर 2, लूडो, एक्सट्रैक्शन, गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल और क्रिमिनल जस्टिस : बिहाइंड क्लोज्ड डोर जैसी विविध फिल्मों में अभिनेता के रूप में अपनी प्रतिभा दिखाई है।

दिव्येंदु शर्मा:

ओटीटी के आदी लोगों के लिए, वह मिजार्पुर के मुन्ना भैया हैं । 2011 की रिलीज, "प्यार का पंचनामा" में उनकी भूमिका के साथ उन्हें एक शानदार शुरुआत मिली, लेकिन वेब सीरीज "मिजार्पुर" में मुन्ना भैया के किरदार ने उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया।

सुष्मिता सेन:

इस वर्ष ने अभिनय के क्षेत्र में सुष्मिता ने जबरदस्त वापसी की। उसने वेब श्रृंखला "आर्या "के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन किया। अब, सुष्मिता शो के दूसरे सीजन के लिए तत्पर हैं।

अरशद वारसी :

इस साल की शुरूआत में वेब सीरीज "असुर" में काम करके अरशद प्रशंसकों की सराहना प्राप्त कर अचानक सुर्खियों में आ गए। अरशद का कहना है कि, डिजिटल मीडिया अभिनेताओं के लिए शानदार रहा है। जहां तक प्रयोगों और जोखिमों का संबंध है, मैं अपने लिए बात कर सकता हूं। मैं कुछ भी प्रयोग या जोखिम नहीं उठा रहा हूं, आखिरकार मुझे वह काम करने के लिए मिल रहा है जिसे मैं करने के लिए तरस रहा था।

बॉबी देओल:

डिजिटल डोमेन की बदौलत अभिनेता को अपने कौशल को साबित करने का दूसरा मौका मिला है और वह इसका जबदरस्त लाभ उठा रहे हैं। प्रकाश झा की "आश्रम" में उन्होंने शानदार अभिनय कर सुर्खियां बटोरी हैं।

 

 

Created On :   27 Dec 2020 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story