comScore

अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने आपात हार्ट सर्जरी को याद किया

May 18th, 2020 17:30 IST
 अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने आपात हार्ट सर्जरी को याद किया

हाईलाइट

  • अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने आपात हार्ट सर्जरी को याद किया

लॉस एंजेलिस, 18 मई (आईएएनएस)। हॉलीवुड स्टार अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने ओपन हार्ट सर्जरी के बारे में एक डरावनी लेकिन प्रेरक कहानी साझा करते हुए कहा है कि जीवन आने वाली बाधाओं पर काबू पाने के बारे में ही है।

मेट्रो डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता ने अपनी कहानी साल 2020 में स्नातक करने वाले छात्रों के लिए भाषण देते समय कही। बाद में अभिनेता ने वह भाषण अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया।

क्लिप की शुरुआत में 72 वर्षीय अभिनेता कहते हैं, साल 2020 के क्लास को बधाई। मैं यहां आपके सामने खड़ा होकर बकवास करने वाला हूं और बताने वाला हूं कि स्नातक होने का यह समय कितना शानदार समय है।

उन्होंने अपनी कहानी साझा करते हुए कहा, मुझे चिकित्सीय सलाह के लिए जाना पड़ा। मैं डॉक्टर के पास गया और उन्होंने मेरा चेक अप किया। हम हमेशा एक फिल्म शुरू करने से पहले यह करते हैं। डॉक्टर ने कहा आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा है, लेकिन मैं यह सलाह दूंगा कि आप अपने हृदय के वाल्व को बदलें। इससे खून का रिसाव हो रहा है।

अभिनेता ने आगे कहा, तो मैंने कहा, मैं शूटिंग से चार महीने पहले अब ओपन हार्ट सर्जरी नहीं करवाने जा रहा हूं। क्या तुम पागल हो? मैं भारी वजन के साथ काम करने, तैयार होने, अपने स्टंट प्रशिक्षण और सब कुछ करने के बीच में था। फिर उन्होंने कहा, नहीं, नहीं, तकनीक बदल गई है। यह अब ओपन हार्ट सर्जरी नहीं है। इस सर्जरी में आप ऑपरेशन के एक दिन बाद घर जा सकते हैं और अपना नियमित प्रशिक्षण भी शुरू कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया, तब मुझे याद आया कि मेरा एक मित्र, 90 वर्षीय निर्माता, अभी हाल ही इस प्रकिया से गुजरा था और दो दिन बाद वह हॉलीवुड के एक स्टूडियो में एक बैठक में शामिल हुए थे और वह शानदार लग रहे थे। तो मैंने कहा, ठीक है, मैं करा लूंगा। इसके बाद जब मैं सर्जरी कराने के बाद जगा तो मैंने पाया कि मैं चार की बजाय 16 घंटे बाद उठा हूं। और मेरे मुंह में एक ट्यूब लगा था। डॉक्टर आगे बढ़े, ट्यूब को मेरे गले से बाहर निकाल दिया। और मैं बुरी तरह से खांस रहा था, और उन्होंने कहा खांसते रहो। और फिर हम आपको बताएंगे कि क्या हुआ।

अभिनेता ने कहा कि डॉक्टरों को उनकी आपात सर्जरी करनी पड़ी थी।

अभिनेता ने कहा, इस गैर-इनवेसिव प्रक्रिया के दौरान कुछ गलत हुआ। और फिर यह बहुत खतरनाक हो गया। उन्होंने कहा कि मेरे हृदय की वॉल फट गई थी और आंतरिक रक्तस्राव हो गया था और अगर वे ऑपन हार्ट सर्जरी नहीं करते तो मैं मर सकता था।

अभिनेता ने फिर कहा कि उन्हें एक वॉकर की मदद से चलने का अभ्यास करते समय सांस का व्यायाम करना था।

अभिनेता ने इस अनुभव को अविश्वसनीय करार दिया।

कमेंट करें
sBGAM