SSR Case: सुशांत केस की CBI करेगी जांच, जानें क्या कहा रिया के वकील ने

SSR Case: सुशांत केस की CBI करेगी जांच, जानें क्या कहा रिया के वकील ने

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) द्वारा आत्महत्या मामले में लगातार CBI  जांच की मांग की जा रही थी। जिसको लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि CBI जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी।

आपको बता दें कि, पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। जहां रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने एक बयान में कहा कि सुप्रीम कोर्ट में दायर की हुई याचिका अगले हफ्ते सुनी जाएगी। हम इस मामले में चल रही सुनवाई से संतुष्ट हैं।

मानसिक रूप से मैं हमेशा फुटपाथ पर हूं : अमित साध

न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने केस को ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है। एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने पक्ष रखते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इस केस में एफआईआर दर्ज करना और जांच बिहार पुलिस के क्षेत्राधिकार में नहीं आता है। इसे राजनीतिक केस बना दिया गया है। 

जबकि दिवंगत सुशांत के पिता ने कहा है कि महाराष्ट्र पुलिस सबूतों को नष्ट कर रही है। आपको बता दें कि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया ने केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। वहीं सुशांत के पिता ने कोर्ट में कैविएट दाखिल की थी। इसके बाद बिहार और महाराष्ट्र सरकार ने भी कोर्ट से अनुरोध किया है कि इस याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उनका पक्ष भी सुना जाए। 

मैं अटेंशन सीकर नहीं हूं : डोनल बिष्ट

सुशांत के पिता ने आरोप लगाया कि उभरती हुई फिल्म अभिनेत्री, रिया ने अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में उनके बेटे से दोस्ती कर ली थी। शीर्ष अदालत में अपनी याचिका में चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि राजपूत के पिता ने बिहार के पटना में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया।
 

Created On :   5 Aug 2020 10:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story