सुशांत मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

ED registered a case of money laundering in Sushant case
सुशांत मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया
सुशांत मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया
हाईलाइट
  • सुशांत मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या से संबंधित मामले में 15 करोड़ रुपये के लेनदेन पर मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है।

ईडी के एक प्रमुख सूत्र ने कहा कि निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए), 2002 के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।

यह कदम दिवंगत अभिनेता के पिता के. के. सिंह द्वारा अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के बाद उठाया गया है।

ईडी ने गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा रिया के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की कॉपी और सुशांत सिंह राजपूत और रिया के परिवार के स्वामित्व वाली दो कंपनियों के विवरण बैंकों से मांगे।

सूत्रों ने कहा कि ईडी ने विव्रिडेज रियालिटिक्स के वित्तीय लेनदेन के विवरण भी मांगे हैं, जिसकी अभिनेत्री एक निदेशक हैं और फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड के भी विवरण मांगे हैं, जिसमें अभिनेत्री का भाई शोविक निदेशक है।

सुशांत के पिता ने अपने बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

अभिनेता की मौत से पहले सुशांत और रिया रिलेशनशिप में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया को दिवंगत अभिनेता की मेडिकल रिपोर्ट दिखाने की धमकी देना भी शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने रिया पर सुशांत को उनके परिवार से दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

सुशांत के रिश्ते के भाई और बिहार के छत्तापुर से भाजपा के पूर्व विधायक, नीरज कुमार सिंह ने कहा कि परिवार ने युवा अभिनेता के असामयिक और अचानक निधन के सदमे से उबरने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है।

Created On :   31 July 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story