#DeleteFacebook मिशन से जुड़े फरहान अख्तर, Facebook को कहा अलविदा

Farhan Akhtar deleted his Facebook account due to social campaign
#DeleteFacebook मिशन से जुड़े फरहान अख्तर, Facebook को कहा अलविदा
#DeleteFacebook मिशन से जुड़े फरहान अख्तर, Facebook को कहा अलविदा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर विश्व में #DeleteFacebook के नाम से एक मूवमेंट चल रहा है। जिसका प्रभाव कई सितारों पर भी देखने को मिला, हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कलाकार इस अभियान का हिस्सा बन चुके हैं। इसी क्रम में एक्टर फरहान अख्तर ने हाल ही में अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया। फरहान अख्तर ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है। 

 

 

बता दें कि इस वक्त सोशल मीडिया पर #DeleteFacebook नाम से मूवमेंट चलाया जा रहा है जिसमें कि लोगों को अपना फेसबुक अकाउंट बंद करने के लिए कहा जा रहा है। इसके पीछे की वजह ये है कि कहा जा रहा है कि फेसबुक के जरिए लोगों की जानकारियां दूसरी कंपनियों को सौंपी जा रही हैं। डेटा लीक मामला गरमाने के बाद से इस अभियान को और तेजी मिली है। इसके बाद ये मूवमेंट तेजी से सोशल प्लैटफॉर्म पर #DeleteFacebook के नाम से ट्रेंड करने लगा।

 

इन हस्तियों ने भी डिलीट किया एफबी अकाउंट

फरहान ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, ‘गुड मॉर्निंग… आपको बताना चाहता हूं कि मैंने हमेशा-हमेशा के लिए अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया है। हालांकि फरहान अख्तर का लाइव पेज अभी भी एक्टिव है।’ बता दें कि फरहान से पहले स्पेस एक्स (SpaceX) के सीईओ इओन मास्क, हॉलीवुड अभिनेता जिम कैरी फेसबुक भी अपना अकाउंट डिलीट कर चुके हैं। सबसे पहले #DeleteFacebook कैंपेन की शुरुआत व्हाट्सऐप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने की थी। वहीं अमेरिकन सिंगर Cher ने भी अपने फेसबुक पेज को हटा दिया है।

 

 

बता दें कि फरहान खान इन दिनों अपनी फिल्म डॉन 3 को लेकर चर्चा में हैं, सुनने में आया है कि इस बार वे भी शाहरुख खान के साथ फिल्म में अभिनय करते नजर आएंगे। फिल्म डॉन 3 में फरहान पुलिस ऑफिसर के किरदार में दिखाई पड़ सकते हैं। वह जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू करने वाले हैं।  

 

दुनिया भर में डेटा लीक से मचा बवाल

फरहान ने ऐसे समय में अपना फेसबुक अकाउंट हटाया है जब इस दावे पर फेसबुक की आलोचना हो रही है कि ब्रिटिश कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने इस सोशल साइट के पांच करोड़ सदस्यों से जुड़ी जानकारी का गलत इस्तेमाल किया है। हालांकि फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने इसको लेकर माफी मांगी है और आगे की कार्रवाई के लिए समय भी मांगा है, लेकिन दुनियाभर में इसे लेकर बवाल मचा हुआ है और कई लोगों ने अपना एफबी अकाउंट बंद कर दिया है।  

Created On :   27 March 2018 10:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story