6 से 15 मई तक आयोजित होगा हैबिटेट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

Habitat International Film Festival to be held from May 6 to 15
6 से 15 मई तक आयोजित होगा हैबिटेट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल
हैबिटेट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 6 से 15 मई तक आयोजित होगा हैबिटेट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल
हाईलाइट
  • 6 से 15 मई तक आयोजित होगा हैबिटेट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। दो साल की महामारी के अंतराल के बाद वापसी करते हुए, हैबिटेट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 6 से 15 मई तक राजधानी के इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित होने वाला है।

यह फेस्टिवल पुरस्कार विजेता और त्योहारों की पसंदीदा फिल्मों को प्रदर्शित करेगा, जिसमें 94 अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म के लिए प्रवेश करने वाली नथाली अल्वारेज मेसेन की क्लारा सोला, 74 लोकार्नो फिल्म समारोह में सार्वजनिक यूबीएस पुरस्कार प्रिक्स डू जीतने वाली स्टीफन रूजोवित्स्की की हिनटरलैंड, ज्यूरिख फिल्म समारोह में विजेता द लास्ट ऑस्ट्रियन्स, कई फिल्म पुरस्कारों के विजेता द ब्लाइंड मैन हू डिड नॉट वॉन्ट टू सी द टाइटैनिक, द मेटामॉफरेसिस ऑफ बर्डस जो 94 वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म के लिए एक पुर्तगाली प्रविष्टि शामिल है।

यह संस्करण हिंदी, संस्कृत, मलयालम, तमिल, भोजपुरी, असमिया, बंगाली, आदि जैसी भारतीय भाषाओं को अखिल भारतीय सेक्शन में साथ लाता है, जैसे निर्देशक जी. प्रभा की ताया , अचल मिश्रा की धुईं, रितेश शर्मा की झिनी बिनी चदरिया, ऐनू बरुआ की दीमासा, मधुजा मुखर्जी की दीप 6 हैं।

कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र, नई दिल्ली के सहयोग से महोत्सव में इन द नेम ऑफ द सन, चोरोकबम, सीयर और द केव सहित कोरियाई फिल्मों का एक विशेष चयन प्रदर्शित करेगा।

हैबिटेट फिल्म फेस्टिवल के बारे में बोलते हुए, इंडिया हैबिटेट सेंटर के निदेशक, सुनीत टंडन ने कहा कि इंडिया हैबिटेट सेंटर पिछले कुछ वर्षों में कला और संस्कृति में सर्वश्रेष्ठ का पर्याय बन गया है। यह पूरी टीम के लिए एक बड़ी राहत और खुशी की बात है कि महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद हैबिटेट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का एक और संस्करण पेश करने में सक्षम है।

इंडिया हैबिटेट सेंटर के क्रिएटिव हेड, प्रोग्राम्स, विद्युत सिंह ने कहा कि एचआईएफएफ अन्य फिल्म समारोहों की तुलना में छोटा है, लेकिन इसने एक विशेष स्थान और एक वफादार दर्शकों को एकत्र किया है। यह समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और पुरस्कार विजेता सिनेमा का एक चुना हुआ क्यूरेशन है। दूतावासों और सांस्कृतिक केंद्रों के सहयोग से यह संभव हुआ, जिसके लिए हम तहे दिल से आभारी हैं।

फिल्म समीक्षक और पत्रकार अन्ना एम.एम. वेटिकड मलयालम फिल्मों के उस वर्ग को दिखाएंगे, जिसने मलयालम सिनेमा की नई लहर का मार्ग प्रशस्त किया है।

 

एमएसबी/एएनएम

Created On :   18 April 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story