मैं हर तरह से आउट ऑफ द बॉक्स हूं: अमित त्रिवेदी

I am out of the box in every way: Amit Trivedi
मैं हर तरह से आउट ऑफ द बॉक्स हूं: अमित त्रिवेदी
मैं हर तरह से आउट ऑफ द बॉक्स हूं: अमित त्रिवेदी
हाईलाइट
  • मैं हर तरह से आउट ऑफ द बॉक्स हूं: अमित त्रिवेदी

मुंबई, 13 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड संगीतकार अमित त्रिवेदी का कहना है कि वह संगीत के साथ प्रयोग करना बंद नहीं कर सकते। शायद यही उनकी खासियत बन गई है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता इस युवा कलाकार ने देव डी, उड़ान, नो वन किल्ड जेसिका, बॉम्बे वेलवेट और मनमर्जियां में शानदार काम किया है।

अमित ने आईएएनएस से कहा, जब मैं फिल्म के लिए एक गीत बनाता हूं, तो मुझे स्क्रिप्ट और स्थिति के मुताबिक उस चरित्र का अनुसरण करना होना है जिस पर उस गीत को फिल्माना है। यही निर्देशक की मांग होती है। इन स्थितियों और सीमा के अंदर काम करते हुए मुझे अपनी मौलिकता दिखाने का एक तरीका मिल गया है। शायद यही वह चीज है जिसे आप लोग मेरी खासियत कहते हैं। ऐसा करने के लिए मैं प्रयास नहीं करता हूं बल्कि यह सहजता से हो जाता है।

बकौल अमित एक संगीतकार के रूप में वे आरडी बर्मन, जयदेव, एसडी बर्मन, एआर रहमान, शंकर-एहसान-लॉय और इलैयाराजा से खासे प्रभावित हैं।

क्या ट्रेंड में जुड़ने की बजाय नई ध्वनि स्थापित करना कठिन है? इस पर उन्होंने कहा, यह लोगों पर निर्भर करता है। मैं एक ऐसी ध्वनि स्थापित करने के लिए संघर्ष करूंगा जो मुझे प्रयोग करने की अनुमति दे। मैं हर तरह से आउट ऑफ द बॉक्स हूं। जब मैं प्रयोग करके नई ध्वनि पैदा करता हूं, तो मैं संतुष्ट होता हूं। यही मुझे अपने काम के लिए आश्वस्त करता है।

Created On :   13 July 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story