लाहौर चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी भारत की यह शॉर्ट फिल्म

Indian short film will be screened at the children international film festival in lahore
लाहौर चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी भारत की यह शॉर्ट फिल्म
लाहौर चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी भारत की यह शॉर्ट फिल्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लाहौर में 20-25 नवंबर को चिल्ड्रन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल मनाया जाना हैं। इस फेस्टिवल में भारत की बनी एक शॉर्ट फिल्म "द स्कूल बैग" प्रदर्शित की जाएगी। यह शॉर्ट फिल्म पाकिस्तान के पेशावर की पृष्ठभूमि पर बेस्ड है। इस फिल्म का निर्देशक धीरज जिंदल ने किया है। 15 मिनट की इस फिल्मं के 6 शो दिखाए जाएंगे। इस फिल्म में रसिका दुग्गल ने मुख्य किरदार निभाया है। निर्देशक ने कहा कि कई लोगों ने इस नाजुक सब्जेक्ट को लेकर बनाई फिल्म को लेकर तारीफ की है। 


उन्होंने आगे कहा कि "मैं हमेशा से ही भारत और पाकिस्तान को दो बिछुड़े हुए भाइयों के रूप में देखता हूं, दोनों अभी काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन अंत में हम एक परिवार का हिस्सा ही हैं, इसलिए मैं पाकिस्तान में अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर उत्साहित हूं"। निर्देशक ने यह भी कहा कि "जब दर्शक हमारी तारीफ करते हैं तो हमें काफी अच्छा महसूस होता है। पाकिस्तान की सोशल मीडिया की तरफ से भी हमें हजारों मैसेज मिल रहे हैं।" 


क्या है कहानी


फिल्म की कहानी पेशावर के फारूक के आस-पास घूमती है, वह अपनी मां से अपने जन्मदिन पर एक नए स्कूल बैग की मांग करता है, लेकिन उसकी मां उसकी इस डिमांड से परेशान हो जाती है। बता दें कि यह फिल्म साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मॉन्ट्रियल में 22 अवॉर्ड हासिल कर चुकी है।

डायरेक्टर धीरज जिंदल ने कहा, "फिल्म को बनाते समय हमने पूरी दम लगाकर काम किया है। हमें नहीं पता था कि फिल्म इतने बड़े स्तर तक पहुंचेगी। इस फिल्म में कई सारे लोग ऐसे भी थे जो पहली बार किसी शॉर्ट फिल्म में काम कर रहे थे। सबसे अच्छा तब लगता है जब आपके डेब्यू वाले काम को ही इंटरनेशनल पहचान मिल जाए। बता दें कि इस फिल्म में दिसंबर 2014 में हुई घटना को दिखाया गया है, जिसमें आतंकियों ने सैकड़ों स्कूली बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था।  

Created On :   20 Nov 2017 3:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story