इरफान के परिवार ने कहा, यह खोना नहीं, पाना है

Irfans family said, dont lose it, get it
इरफान के परिवार ने कहा, यह खोना नहीं, पाना है
इरफान के परिवार ने कहा, यह खोना नहीं, पाना है

मुंबई, 1 मई (आईएएनएस)। दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान की पत्नी सुतापा, दोनों बेटे बबील और अयान ने अभिनेता के डॉक्टरों और प्रशंसकों का आभार व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया है। परिवार का यह भी मानना है कि अभिनेता की मृत्यु कोई खोना नहीं है, क्योंकि अब वह जीवन में उन चीजों को करना सीखेंगे, जो अभिनेता ने उन्हें सालों से सिखाया था।

बयान में कहा गया है, मैं इसे एक पारिवारिक बयान के रूप में कैसे लिख सकती हूं जब पूरी दुनिया इसे व्यक्तिगत क्षति के रूप में ले रही है? जब लाखों लोग इस समय हमारे साथ दुखी हो रहे हैं तो मैं अकेला कैसे महसूस कर सकती हूं? मैं सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि यह कोई खोना नहीं, पाना है। यह उन चीजों को पाना है, जो उन्होंने हमें सिखाया था, और अब हम अंतत: इसे लागू करना और विकसित करना शुरू करेंगे। मैं उन चीजों को भरने की कोशिश करना चाहती हूं जिसे लोग पहले से नहीं जानते हैं।

परफेक्शन को लेकर अभिनेता की कोशिश को लेकर बयान में आगे कहा गया है, यह हमारे लिए अविश्वसनीय है, लेकिन मैं इसे इरफान के शब्दों में कहना चाहूंगी, यह जादुई है कि वह यहां हैं या नहीं हैं, और इसी चीज से वह प्यार करते थे, उन्होंने कभी भी एक पक्षीय वास्तविकता से प्यार नहीं किया। सिर्फ एक चीज जिसे लेकर मुझे उनसे शिकायत है कि उन्होंने मुझे जीवनभर के लिए बिगाड़ दिया है। परफेक्शन को लेकर उनके द्वारा किया गया प्रयास मुझे किसी भी चीज में सामान्य दर्जे के साथ व्यवस्थित नहीं होने देता।

परिवार ने उन डॉक्टरों का भी आभार व्यक्त किया जो उनके साथ खड़े रहे।

बयान में आगे बताया गया है, मजेदार बात तो यह है कि अभिनय में हमारा जीवन मास्टरक्लास था, इसलिए जब बिन बुलाए मेहमान की नाटकीय एंट्री हुई, तब तक मैं कोलाहल में सामंजस्य देखना सीख चुकी थी। डॉक्टर की रिपोर्ट ऐसी थीं, जिन्हें मैं परफेक्ट करना चाहती थी। इसलिए मैं उनके प्रदर्शन के किसी भी विवरण को नहीं भूली। इस यात्रा में हमने कुछ अद्भुत लोगों से मुलाकात की और यह सूची अंतहीन है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनका मुझे उल्लेख करना है, हमारे ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. नितेश रोहतगी (मैक्स अस्पताल साकेत), जिन्होंने शुरुआत में हमारा हाथ थामा, डॉक्टर डेन क्रेल (ब्रिटेन), डॉक्टर शिद्रवी(ब्रिटेन), मेरे दिल की धड़कन और अंधेरे में मेरी रोशनी डॉ. सेवंती लिमये (कोकिलाबेन अस्पताल)।

बयान में आगे कहा गया है, यह समझाना मुश्किल है कि यह यात्रा कितनी शानदार, खूबसूरत, दर्दनाक और रोमांचक रही है। मुझे लगता है कि यह दो और 1/2 साल का अंतराल रहा है, जो कि ऑर्केस्ट्रा के कंडक्टर की भूमिका निभाने में इरफान के साथ अपनी शुरूआत, मध्य और चरम पर थी, हमारे साथ होने के 35 सालों से अलग, हमारी शादी नहीं थी, यह एक यूनियन था।

बयान में आगे कहा गया है, मैं अपने छोटे से परिवार को एक नाव में देख रही हूं, जिसमें मेरे दोनों बेटे बबिल और अयान के साथ, इसे आगे बढ़ाते हुए पैडल मार रहे हैं और इरफान उन्हें रास्ता दिखा रहे हैं, कि वहां नहीं, यहां से मोड़ो,, लेकिन चूंकि जीवन सिनेमा नहीं है और कोई रीटेक नहीं है, मैं ईमानदारी से अपनी कामना करती हूं कि मेरे बच्चे इस नाव को अपने पिता के मार्गदर्शन के साथ किसी भी तूफान से निकाल के साथ आगे बढ़ते रहें।

वहीं प्रशंसकों के लिए बयान में कहा गया है, आंसू बहेंगे, क्योंकि हमनें एक रात की रानी का पेड़ बोया है.. उनका पसंदीदा। मैं उन्हें प्रशंसक नहीं कहना चाहूंगी, बल्कि आने वाले सालों के लिए उन्हें परिवार कहूंगी।

Created On :   1 May 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story