कपिल आर्य बोले, तैराकी ने लक्ष्य की ओर बढ़ने और आत्मविश्वासी बनने में मदद की

Kapil Arya said, swimming helped to move towards the goal and become self-confident
कपिल आर्य बोले, तैराकी ने लक्ष्य की ओर बढ़ने और आत्मविश्वासी बनने में मदद की
अभिनेता कपिल आर्य बोले, तैराकी ने लक्ष्य की ओर बढ़ने और आत्मविश्वासी बनने में मदद की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता कपिल आर्य को डोली अरमानों की, सुपरकॉप्स वर्सेज सुपरविलेन्स जैसे टीवी शो में काम करने के लिए जाना जाता है। वह तैराकी का आनंद लेते हैं और इसे सही खेल मानते हैं।

कपिल ने कहा, मैं तैराकी का आनंद लेता हूं। यह हमारे मानसिक स्वास्थ्य और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए एकदम सही है। यह वास्तव में एक आदर्श खेल है। मुझे तैराकी पसंद है, क्योंकि यह बेहद आरामदेह हो सकता है। मुझे पानी पर तैरने और लगभग भारहीन महसूस करने की भावना पसंद है। मुझे लगता है कि जब भी मैं पूल से बाहर निकलता हूं, तो मुझे पूरी तरह से आराम महसूस होता है।

उन्होंने कहा, किसी और को हराकर फिनिश लाइन तक पहुंचने के लिए खुद को धक्का देना आश्चर्यजनक है और जितना हो सके, पूल में दौड़ना बहुत मजेदार है! पानी के नीचे के हैंडस्टैंड और फ्लिप जैसी छोटी-छोटी तरकीबें भी मेरे चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान लाती हैं।

हम ने ली है शपथ में अभिनय करने वाले अभिनेता ने खुलासा किया कि कैसे पानी में रहने से मुझे लक्ष्य-उन्मुख और आत्मविश्वासी बनने में मदद मिली।

वह कहते हैं, मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करता हूं कि तैराकी लक्ष्य की ओर बढ़ना सिखाती है। तैराक जैसे-जैसे अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में लक्ष्य के करीब पहुंचता है, उसका आनंद दोगुना हो जाता है। इसलिए, लक्ष्य निर्धारित करना और उन्हें प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।

कपिल आर्य ने कहा, इस तरह के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए तैराक पूल में जो कौशल सीखते हैं, वे ऐसे कौशल हैं, जिनका उपयोग दैनिक जीवन में भी किया जा सकता है। तैरना एक आत्मविश्वास बढ़ाने वाला खेल है।

(आईएएनएस)

Created On :   19 April 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story