Support: मनोज बाजपेयी और शबाना रजा बाजपेयी ने किया श्रमिक सम्मान का समर्थन

Manoj Bajpayee and Shabana Raza Bajpayee supported the labor award
Support: मनोज बाजपेयी और शबाना रजा बाजपेयी ने किया श्रमिक सम्मान का समर्थन
Support: मनोज बाजपेयी और शबाना रजा बाजपेयी ने किया श्रमिक सम्मान का समर्थन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिवर्स माइग्रेशन के कारण आर्थिक संकट को संबोधित करते हुए हल्पिंग हैंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने श्रमिक सम्मान नामक पहल की शुरुआत की है जिसके तहत वे लॉक डॉउन पीरियड के बाद वे उन प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार उत्पन्न करेंगे जो इस संकट के दौर में अपने घर लौट चुके हैं। इनका उद्देश्य भारतीय राज्यों के स्थानीय गांवों और कस्बों के भीतर अल्प वयस्क और छोटे पैमाने पर कारोबार उत्पन्न करनाा। पब्लिक फिगर होने के नाते आजीविका जेनरेट करने वाले इस कल्याणकारी कार्य कोअभिनेता मनोज बाजपेयी और शबाना रजा बाजपेयी इस कार्य को लीड करेंगे।

ये पहल एक स्थानीय, पारंपरिक और स्थायी जीवनशैली को बढ़ावा देती है ताकि एक हराभरा राष्ट्र और बेहतर दुनिया बनाई जा सके। एचएचसीटी का लक्ष्य है कि 74 वे स्वतंत्रता दिवस पर वे प्रभावित राज्यों में 74 परियोजनाओं के माध्यम से स्थानीय एकजुटता को मजबूत करे।

मुझे अपने दिल की सुनना, उसके मुताबिक काम करना आसान लगता है: विद्या बालन

मनोज बाजपेयी का मानना है कि ""मैं श्रमिक सम्मान का समर्थन करता हूं, प्रवासी मजदूरों की आजीविका कल्याण के लिए एचएचसीटी(HHCT) ने जो काम किया है वह बहुत सराहनीय है। इसलिए उनके साथ जुड़कर मैं बेहद खुश हूं।यह पहल समय की जरूरत है और मैं लोगो से निवेदन करता हूं कि वे आगे बढ़कर इस पहल का समर्थन करें और डोनेशन करें।""

शबाना रजा बाजपेयी का मानना है कि ""श्रमिक सम्मान को लॉन्च कर हेल्पिंग हैंड चैरिटेबल ट्रस्ट ने बहुत ही काबिले तारीफ काम किया है।दुर्भाग्य से, हमारे प्रवासी मजदूर भाइयों और बहनों की समस्याएं घर लौटने से समाप्त नहीं हुई हैं।यह जानकर एक बड़ी राहत मिलती है कि इस पहल का उद्देश्य जमीनी स्तर पर इन मुद्दों को हल करना है। मैं इस तरह की पहल का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं।""

Created On :   13 Aug 2020 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story