निर्वाणा का क्लासिक एल्बम "नेवरमाइंड" 1991 में हुआ था रिलीज, पूरे हुए 30 साल

Nirvanas Nevermind completes 30 years
निर्वाणा का क्लासिक एल्बम "नेवरमाइंड" 1991 में हुआ था रिलीज, पूरे हुए 30 साल
अमेरिकन बैंड निर्वाणा का क्लासिक एल्बम "नेवरमाइंड" 1991 में हुआ था रिलीज, पूरे हुए 30 साल
हाईलाइट
  • निर्वाणा के नेवरमाइंड ने 30 साल पूरे किए

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। बिलबोर्ड डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, प्रसिद्ध रॉक बैंड निर्वाणा का 1991 का क्लासिक एल्बम नेवरमाइंड शुक्रवार को अपनी 30वीं वर्षगांठ मना रहा है। मूल रूप से 24 सितंबर, 1991 को जारी किया गया, निर्वाणा का वर्षगांठ संग्रह 12 नवंबर को रिलीज होगा। इसमें स्मल्स लाइक टीन स्पिरिट, ग्रंज स्टेपल जैसे कम ऐज यू आर, लिथियम, इन ब्लूम , पोली और ड्रेन यू जैसे क्लासिक्स शामिल हैं। जो सामूहिक रूप से 70 से अधिक पहले रिलीज नहीं किए गए ऑडियो और वीडियो ट्रैक को सामूहिक रूप से प्रदर्शित करते हैं।

सेट विभिन्न स्वरूपों में रोल आउट होंगे, जिसमें कॉन्फिगरेशन में एकत्रित कुल 94 ऑडियो और वीडियो ट्रैक शामिल होंगे, जिसमें विनाइल में एक सुपर डीलक्स संस्करण शामिल होगा। 180-ग्राम ब्लैक विनाइल पर 8 एलपी, जिसमें एक नया 7-इंच ए भी शामिल है। एंडलेस, नेमलेस और बी-साइड इवन इन हिज यूथ/एन्यूरिज्म की विशेषता वाला पक्ष और पांच सीडी के साथ एक सीडी/ब्लू-रे संस्करण और एम्स्टर्डम, नीदरलैंड्स में लाइव का नया रीमास्टर्ड ब्लू-रे 25 नवंबर 1991 क्लब पारादीसो मेंको फिल्माया गया था।

सेट की घोषणा करने वाली एक विज्ञप्ति के अनुसार, वे चार पूर्ण लाइव शो शामिल करेंगे जो बैंड के रॉकेट राइड को वैश्विक स्टारडम के लिए क्रॉनिकल करेंगे, जिसमें एम्स्टर्डम भी शामिल है। लाइव इन डेल मार, जो कैलिफोर्निया28 दिसंबर, 1991 को पैट ओ में फिल्माया गया, डेल मार फेयरग्राउंड में ब्रायन पवेलियन - ट्रिपल जे के लिए मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में लाइव 1 फरवरी, 1992 को सेंट किल्डा के पैलेस में रिकॉर्ड किया गया और टोक्यो, जापान में 19 फरवरी 1992 को नाकानो सनप्लाजा में लाइव रिकॉर्ड किया गया था। इन चारों को सुपर डीलक्स संस्करण में शामिल किया जाएगा।

1991 में, निर्वाणा को स्मल्स लाइक टीन स्पिरिट के साथ अप्रत्याशित मुख्यधारा की सफलता मिली, जो उनके ऐतिहासिक दूसरे एल्बम नेवरमाइंड का पहला एकल था। 1990 के दशक की एक सांस्कृतिक घटना, नेवरमाइंड को आरआईएए द्वारा डायमंड प्रमाणित किया गया था और इसे हेयर मेटल के प्रभुत्व को समाप्त करने का श्रेय दिया जाता है।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story