प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का 69 की उम्र में निधन

Noted actor-director Pratap Pothen passes away at 69
प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का 69 की उम्र में निधन
टॉलीवुड प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का 69 की उम्र में निधन

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। मलयालम फिल्म उद्योग में हिप्पी संस्कृति के पहले समर्थकों में से एक के रूप में जाने जाने वाले 69 वार्षिय प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का शुक्रवार सुबह चेन्नई में उनके फ्लैट में नींद में निधन हो गया।

पोथेन ने अपने चार दशक के करियर में मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया।

अभिनय के अलावा उन्होंने पटकथा लिखने और फिल्मों के निर्माण के अलावा एक दर्जन फिल्मों का निर्देशन भी किया।

तिरुवनंतपुरम के एक प्रमुख कारोबारी परिवार में जन्मे पोथेन ने ऊटी के लॉरेंस स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने अपने पेशेवर करियर की शुरूआत विज्ञापन के क्षेत्र में एक कॉपी राइटर के रूप में की थी।

1978 में, लोकप्रिय निर्देशक भारतन ने उन्हें देखा और आरवम में कास्ट किया। अस्सी के दशक में, पोथेन ने चामाराम और ठाकारा जैसी कई हिट फिल्मों में अपने काम से सुर्खियां बटोरीं।

प्रताप पोथेन ने 1985 में अभिनेत्री राधिका से शादी की, जो एक साल तक चली और बाद में उन्होंने एक कॉपोर्रेट पेशेवर से शादी कर ली।

पोथेन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, उन्हें हमेशा उनकी शैली के लिए याद किया जाएगा और जिस तरह से उन्होंने उद्योग में अपना रास्ता आगे बढ़ाया। यहां तक कि जब वर्षों में वह उद्योग से दूर रहे, तो उन्हें हमेशा याद किया जाता था। उनका प्रदर्शन और अब जब उनका निधन हो गया है, उनका नाम हमेशा सभी की याद में बना रहेगा।

पोथेन के भाई हरि पोथेन एक लोकप्रिय निर्माता थे जिनका नब्बे के दशक के मध्य में निधन हो गया।

उद्योग जगत के सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को चेन्नई में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story