सलमान के 10 अफेयर्सः शाहीन जाफरी से लेकर यूलिया वंतूर तक, पहली गर्लफ्रेंड के कालेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे

salman khan has dated ten lovely actress in his life
सलमान के 10 अफेयर्सः शाहीन जाफरी से लेकर यूलिया वंतूर तक, पहली गर्लफ्रेंड के कालेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे
सलमान के 10 अफेयर्सः शाहीन जाफरी से लेकर यूलिया वंतूर तक, पहली गर्लफ्रेंड के कालेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 27 दिसंबर साल 1965 में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सुपरस्टॉर सलमान खान का जन्म हुआ। अपनी मेहनत और लगन की वजह से उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया और आज उनके दुनियाभर में फैंस मौजूद हैं। इंडस्ट्री में काम के दौरान सलमान को मोहब्बत तो कई बार हुई, लेकिन उनका रिश्ता कभी सफल नहीं रहा। आज हम आपको बताएंगें ‘सुल्तान’ के वो 10 अफेयर्स जो रिलेशनशिप के बाद शादी के रिश्ते में न बंध सकें।  

शाहीन जाफरी
सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड शाहीन जाफरी थी। जाफरी पेशे से एक मॉडल थी। उस वक्त इतने दीवाने थे कि वो शाहीन से मिलने के लिए उनके कॉलेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे। उन दोनों की शादी भी होने वाली थी, लेकिन ये रिश्ता आगे न बढ़ सका। बता दें कि मशहूर पत्रकार और लेखक जसीम खान ने सलमान खान की बायोग्राफी में खुलासा किया है कि सलमान ने सबसे पहले शाहीन जाफरी को डेट किया था। उस वक्त अभिनेता की उम्र 19 साल थी। शाहीन जाफरी अभिनेत्री कियारा आडवानी की मौसी लगती हैं। कियारा ने भी एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि सलमान खान और शाहीन जाफरी एक रिश्ते में थे। 


Salman Khan Birthday first girlfriend Salman Khan Birthday कियारा आडवाणी की  मौसी थी सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड,19 साल की उम्र में हुआ था पहला प्यार  Know everything about actor ...

संगीता बिजलानी
सलमान का दूसरा अफेयर मिस इंडिया का ताज जीतने वाली संगीता बिजलानी के साथ हुआ। बताया जाता है कि दोनों की शादी के कार्ड तक छप गए थे, लेकिन बाद में यह शादी कैंसिल हो गई। संगीता उम्र में सलमान से बड़ी थीं, संगीता से अफेयर के किस्से भी खूब चर्चा में रहे। बाद में संगीता ने उस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मो.अज़हरुद्दीन से शादी कर ली, लेकिन वह अज़हर से भी अलग हो गईं। हालांकि सलमान और संगीता अब भी अच्छे दोस्त हैं।


Revealed! Why Sangeeta Bijlani called off marriage with Salman Khan |  India.com

सोमी अली
सलमान का तीसरा अफेयर पाकिस्तान के कराची में जन्मीं सोमी अली के साथ रहा। एक इंटरव्यू के दौरान सोमी ने बताया था कि सलमान की फिल्म "मैंने प्यार किया" देखते ही वह उनकी ऐसी दीवानी हो गई थीं कि उसी रात सब छोड़-कर भारत आने का मन बना लिया और वो आ भी गई। वो मात्र 16 साल की थी। मुंबई आते ही सोमी ने मॉडलिंग शुरू कर दी। सलमान और सोमी ने ए- दूसरे को आठ साल तक डेट किया। सलमान भी उनके लिए सीरियस थे। कहा जाता है कि सलमान के गुस्सैल व्यवहार की वजह से दोनों अलग हो गए।


Salman Khan's ex-flame Somy Ali was sexually assaulted at the age of five;  Here's her throwback Me Too story | PINKVILLA

ऐश्वर्या राय
सलमान का चौथा अफेयर साल 1999 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में शुरू हुआ। सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी फिल्म की शूटिंग के दौरान शुरू हो गई थी। ऐश्वर्या के साथ सलमान के रिश्ते ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बंटोरी। लेकिन साल 2002 में इस रिश्तें ने भी दम तोड़ दिया। 
Blast From The Past: When Aishwarya Rai alleged that Salman Khan physically  abused her

कैटरीना कैफ
ऐश्वर्या के बाद सलमान का पाचंवा अफेयर अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ शुरू हुआ। दोनों रिलेशनशिप में भी रहें और फिल्मों में एक साथ काम किया, लेकिन धीरे-धीरे दोनों में खटास आनी शुरू हो गई और साल 2010 में ये रिश्ता भी खत्म हो गया।

Happy Birthday Salman khan: before Katrina Kaif and Aishwarya Rai, Salman  Khan's name has been associated with these actresses | कटरीना कैफ और  ऐश्वर्या राय से पहले, इन एक्ट्रेसेस इन एक्ट्रेसेस से

ज़रीन खान
सलमान का छठवां अफेयर बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन खान के साथ शुरू हुआ। बता दें कि जरीन को एक्टिंग की दुनिया में लाने का पूरा क्रेडिट सलमान को जाता हैं। 32 साल की ज़रीन सलमान खान के साथ फिल्मों मे काम भी कर चुकी हैं और इनके रिश्तें ने मीडिया में सुर्खियां में बटोरी हैं। लेकिन इस रिश्ते का भी कुछ ख़ास नहीं हो सका। 

How did Zarine Khan got role in Salman Khan's Movie Veer - Marathi Topic -  YouTube

क्लॉडिया सिएस्ला
सलमान का सांतवा अफेयर जर्मनी से ताल्लुक रखने वाली मॉडल-एक्ट्रेस क्लॉडिया से शुरु हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ने एक-दूसरें को काफी डेट भी किया, लेकिन थोड़ें वक्त बाद सब कुछ खत्म हो गया। 
Claudia Ciesla Wishes Salman Khan A Happy Married Life in an Interview -  YouTube

एमी जैक्सन
सलमान का आठवां अफेयर ब्रिटेन की रहने वाली एमी जैक्सन के साथ शुरू हुआ जो आज के समय में एक जाना-माना नाम हैं। एमी पेशे से एक मॉडल-एक्ट्रेस हैं। बता दें कि एमी जैक्सन ने सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस में बनने वाली फिल्म में काम किया, लेकिन रिश्ता खत्म होनें में ज्यादा समय नहीं लगा।
 Ahem! Amy Jackson Takes Salman Khan's Favourite Bike For a Ride

डेज़ी शाह
सलमान खान का नौवां अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस डेजी शाह के साथ शुरू हुआ और 35 साल की शाह ने सलमान के साथ फिल्म "जय हो" में साथ काम भी किया। दोनों का रिश्ता भी काफी पॉपुलर रहा। कई बार सलमान की पार्टियों में डेजी शाह को देखा भी गया था, लेकिन वक्त के साथ इस रिश्तें में भी कुछ नहीं हो सका। 
Hate Story 3: Daisy Shah reveals her relationship with Salman Khan - Movies  News

यूलिया वंतूर
सलमान का दसवां अफेयर रोमानियाई मॉडल यूलिया वंतूर के साथ रहा और ये रिश्ता काफी चर्चित भी हुआ था। यूलिया को सलमान खान की गर्लफ्रेंड बताया जाता है, लेकिन सलमान खान ने कभी भी इस रिश्ते के बारे में बात नहीं की। यूलिया कई ख़ास मौकों पर सलमान खान और उनके परिवार के साथ दिखाई देती हैं। फिलहाल इस बारे में यूलिया की तरफ से भी कोई बात नहीं कही गई हैं।
  यूलिया वंतूर संग अपनी सगाई को लेकर बोले सलमान, कहा- चुप नहीं रहेंगे, खुद  देंगे फैंस को जानकारी – Navyug Sandesh

 

Created On :   27 Dec 2020 7:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story