सरोज खान ने कभी स्टार और जूनियर आर्टिस्ट में फर्क नहीं किया: कुणाल कोहली

Saroj Khan never differentiated between star and junior artist: Kunal Kohli
सरोज खान ने कभी स्टार और जूनियर आर्टिस्ट में फर्क नहीं किया: कुणाल कोहली
सरोज खान ने कभी स्टार और जूनियर आर्टिस्ट में फर्क नहीं किया: कुणाल कोहली
हाईलाइट
  • सरोज खान ने कभी स्टार और जूनियर आर्टिस्ट में फर्क नहीं किया: कुणाल कोहली

मुंबई, 4 जुलाई (आईएएनएस)। फिल्म डायरेक्टर और निर्माता कुणाल कोहली ने दिवंगत कोरियाग्राफर सरोज खान के साथ पहली बार एक म्यूजिक वीडियो छुईमुई सी तुम लगती हो के लिए काम किया था।

बीते दिनों को याद करते हुए कोहली ने कहा, मैं उन्हें मास्टरजी कहता था, जब हमारा वीडियो हिट हो गया तो उन्होंने मुझे आशीर्वाद देते हुए कहा था कि तुम में क्षमता है कि तुम एक अच्छे फिल्मकार बन सकते हो। जब मैंने उनसे कहा कि मैं हर फिल्म में उसके साथ काम करना पसंद करूंगा, तो वह मुस्कुराईं और बोलीं, सब नए बच्चे शुरू में ऐसे ही बोलते हैं, बाद में सब भूल जाते हैं। मैंने उनसे आगे भी साथ करने का वादा किया और हमने कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया।

बाद में इस फिल्मकार और कोरियोग्राफर की जोड़ी ने कई हिट गाने दिया - जैसे फना का चांद सिफारिश और हम तुम का टाइटल सॉन्ग आदि।

कोहली की फिल्मों के करीब 20 गानों के लिए सरोज खान ने कोरियोग्राफी की।

वो बताते हैं, मास्टरजी ने कभी किसी स्टार और जूनियर कलाकार के बीच भेदभाव नहीं किया। यदि आपने डांस स्टेप पर ध्यान नहीं दिया तो चाहें आप एक स्टार हों या एक बैकअप डांसर आपको वो कहेंगी। वह कामचोर लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं।

कोहली ने आगे कहा, उन्होंने हमेशा सिखाया कि डांस में सिर्फ शरीर का नहीं बल्कि अपने चेहरे का भी इस्तेमाल करें। आजकल बच्चे डांस के रूप में फिजीकल मूवमेंट सीख रहे हैं। वे स्टेप अच्छे करते हैं लेकिन चेहरे पर भाव नहीं होते।

कोहली ने आखिरी में सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मास्टरजी मैं आपको बहुत याद करूंगा।

Created On :   4 July 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story