रामेश्वरम में विसर्जित हुईं श्रीदेवी की अस्थियां, कल होगी हैदराबाद में शोक सभा

Shree Devis bones immersed in Rameshwaram, Boney Kapoor did immersion
रामेश्वरम में विसर्जित हुईं श्रीदेवी की अस्थियां, कल होगी हैदराबाद में शोक सभा
रामेश्वरम में विसर्जित हुईं श्रीदेवी की अस्थियां, कल होगी हैदराबाद में शोक सभा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय सिनेमा की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी की अस्थियों को आज रामेश्वर में विसर्जित कर दिया गया। इस दौरान उनके पति बोनी कपूर समेत परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार, बोनी कपूर शुक्रवार को श्रीदेवी की अस्थियां लेकर चेन्नई पहुंचे थे। शनिवार को वे अस्थियों के साथ रामेश्वरम के लिए रवाना हुए। जहां पर उन्होंने धार्मिक रीति रिवाजों के साथ दिवंगत अभिनेत्री की अस्थियों को रामेश्वरम के समुद्र में विसर्जित कर दिया। बता दें कि श्रीदेवी  के अंतिम संस्कार के बाद उनके पति बोनी कपूर ने सोशल मीडिया पर एक खत लिखकर अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने लिखा है कि "श्रीदेवी दुनिया के लिए उनकी "चांदनी" थी लेकिन मेरे लिए वह मेरा प्यार , मेरी दोस्त, मेरी दोनों बेटियों की मां और सबकुछ थी।"

बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई थी मौत 
बता दें कि 54 वर्षीय अदाकारा श्रीदेवी का 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में आस्मिक निधन हो गया था। सभी जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद 27 फरवरी को उनके शव को मुंबई लाया गया। जहां 28 फरवरी को राजकीय सम्मान के साथ श्रीदेवी का अंतिम संस्कार किया गया था। बता दें कि उनको पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा गया था, इसलिए उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। दुबई के अधिकारियों के अनुसार श्रीदेवी होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूब गई थीं जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई। तमिलनाडु के एक गांव में जन्मी श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत तमिल फिल्मों से की थी। तमिल, तेलुगू, कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकीं श्रीदेवी को सबसे ज्यादा पहचान हिंदी फिल्मों से मिली। 

रविवार को हैदराबाद में किया जाएगा शोकसभा का आयोजन
वहीं कल हैदराबाद में श्रीदेवी की याद में फिल्म निर्माता और राजनेता टी. सुब्बारामी रेड्डी रविवार को एक शोक सभा का आयोजन करने जा रहे हैं। पार्क हयात होटल में रविवार शाम को दिवंगत अभिनेत्री की याद में इस सभा का आयोजन किया जाना तय हुआ है। बता दें कि श्रीदेवी ने रेड्डी के सह-निर्माण में बनी दो फ़िल्में "चांदनी" और "लम्हे" में काम किया था। इस शोकसभा में चिरंजीवी, मोहन बाबू, नागार्जुन, जयाप्रदा, के. राघवेंद्र राव, राम गोपाल वर्मा, सुरेश बाबू और अल्लू अरविंद समेत अन्य कई नामचीन फिल्मकार और कलाकारों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

Created On :   3 March 2018 12:43 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story