Drugs Connection: ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया को मिली बेल, शोविक को जेल में ही रहना होगा, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

Drugs Connection: ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया को मिली बेल, शोविक को जेल में ही रहना होगा, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ड्रग्स मामले में घिरी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को एक लाख रुपए के मुचलके पर बेल मिल गई है। हालांक उनके भाई शोविक च्रकवर्ती की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। उन्हें 20 अक्टूबर तक जेल में ही रहना होगा। रिया को जेल से रिहा होने के बाद अपना पासपोर्ट जमा करवाना होगा। वे बिना कोर्ट की इजाजत के विदेश यात्रा नहीं कर सकेंगी। यदि वे ग्रेटर मुंबई से बाहर जाती हैं तो उन्हें इससे पहले जांच अधिकारी को इस बारे में सूचित करना होगा। साथ ही पुलिस स्टेशन में 10 दिन के दौरान अपनी हाजिरी दर्ज करवाना होगी।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले पर 29 सितंबर को सुनवाई की थी और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्हें 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की अवधि के पूरा होने के बाद NDPS की स्पेशल कोर्ट ने उनकी हिरासत को 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। रिया और शेविक ने इसके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। मंगलवार को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी।

NCB ने किया था जमानत का विरोध
NCB ने बॉम्बे हाईकोर्ट में रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया था। NCB ने अदालत में हलफनामा दायर कर कहा था कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं और कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग सप्लायर्स से जुड़े हैं। इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। हलफनामे में NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने यह भी माना है कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक चक्रवर्ती से कहा था।

क्या कहा रिया के वकील ने?
रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा था कि रिया के सुशांत की लाइफ में आने से पहले ही वे ड्रग्स लेते थे। उन्होंने कहा, सुशांत सिंह को ड्रग्स की लत थी। इस बात की एक नहीं तीन एक्ट्रेसेस ने पुष्टि की है। रिया की तरह ही श्रद्धा कपूर और सार अली खान ने भी यह स्वीकार किया है कि 2019 से पहले से सुशांत ड्रग्स लिया करते थे। अगर आज सुशांत जीवित होते, तो उन्हें ड्रग्स इस्तेमाल के लिए धारा 27 के तहत दंडित किया जा सकता था, जिसमें 6 महीने से 1 साल की सजा हो सकती है। मानशिंदे ने कहा कि एनसीबी के पास मामले की जांच करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार उन्हें मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करना था। 

ड्रग मामले में अब तक 20 गिरफ्तारियां
बता दें कि सुशांत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। सीबीआई, ईडी और एनसीबी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एजेंसी एनसीबी को पिछले दिनों बड़ी सफलता मिली थी। मुम्बई में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के बाद एनसीबी ने 6 लोगों को पकड़ा था। इन 6 लोगों के सम्बंध बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट से बताए जा रहे हैं। सुशांत केस से जुड़े इस ड्रग्स मामले में अब तक 20  गिरफ्तारी हो चुकी है जिनमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनका भाई शॉविक चक्रवर्ती प्रमुख हैं, जो फिलहाल जेल में हैं। बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सारा अली खान समेत अन्य लोगों से भी एनसीबी ने पूछताछ की है। 

Created On :   7 Oct 2020 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story