खेल जगत ने माराडोना के निधन पर जताया दुख

Sports world expressed grief over Maradonas death
खेल जगत ने माराडोना के निधन पर जताया दुख
खेल जगत ने माराडोना के निधन पर जताया दुख
हाईलाइट
  • खेल जगत ने माराडोना के निधन पर जताया दुख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेल जगत ने महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त किया है जिनका बुधवार को 60 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। माराडोना की कप्तानी में ही अर्जेटीना ने 1986 में फीफा विश्व कप जीता था। उन्हें दुनिया के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने ट्वीट किया, एक महान खिलाड़ी के निधन की दुख भरी खबर। वह इंसान जिसने एक युग का नए आयाम दिए और विश्व के कई लोगों को प्रेरित किया।

पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन मुक्केबाज माइक टायसन ने लिखा, द हैंड ऑफ गॉड, माराडोना हमें छोड़कर चले गए। 86 में हम दोनों ने अपनी-अपनी चैम्पियनशिप जीती थीं। वह लोग हम दोनों की तुलना करते थे। वह मेरे हीरो और दोस्त थे। मैं उनका बहुत सम्मान करता था। उनकी बहुत याद आएगी। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने लिखा, खेल के महान सपूत, डिएगो माराडोना का निधन, विश्व खेल जगत के लिए काफी दुखी दिन। उनके परिवार, दोस्तो, शुभचिंतकों को सांत्वना।

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक। माराडोना के निधन की खबर सुनकर दुख पहुंचा। उनके परिवार को सांत्वाना। इंग्लैंड के महान फुटबाल खिलाड़ी डेविड बैकहम ने इंस्टाग्राम पर माराडोना की फोटो डाली और लिखा, अर्जेटीना के लिए दुखी दिन और फुटबाल के लिए दुखी दिन। वो इंसान जिसने जुनून, भावना के साथ खेल खेला और वह एक जीनियस से कम नहीं था। मैं डिएगो से मिलकर काफी खुश था। हम सभी उन्हें याद करेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रयान लारा ने इंस्टग्राम पर लिखा, मैं 80 के दशक में फुटबाल को देखते हुए बड़ा हुआ हूं और सिर्फ एक इंसान था जिसने मुझे अभिभूत कर दिया था और वह थे महान डिएगो माराडोना। हम सभी के लिए दुखी दिन। आप सर्वश्रेष्ठ थे।

Created On :   26 Nov 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story