लेनोवो ने भारत में नया बजट गेमिंग लैपटॉप 'एलओक्यू' किया लॉन्च, शानदार फीचर्स से भरपूर

लेनोवो ने भारत में नया बजट गेमिंग लैपटॉप एलओक्यू किया लॉन्च, शानदार फीचर्स से भरपूर
एलओक्यू 15-इंच लैपटॉप से ज्यादा चौड़ा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गेमिंग लवर्स के लिए लेनोवो ने भारत में एक नया बजट गेमिंग लैपटॉप "एलओक्यू" लॉन्च किया है, जिसे "लॉक" कहा जाता है। यह शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए फीचर्स, परफॉर्मेंस, डिजाइन आदि से भरपूर है। इसमें स्पेसिफिकेशन की एक प्रभावशाली सीरीज है, जो बेस्ट पीसी गेम के लिए हाई सेटिंग्स देता है, यह सब उन गेमर्स के लिए बजट-फ्रेंडली प्राइस पर है, जो बढ़िया वैल्यू की तलाश में हैं। हमने लगभग एक महीने तक लेनोवो एलओक्यू के 16 जीबी प्लस 512 जीबी वेरिएंट का इस्तेमाल किया।

डिजाइन और डिस्प्ले की बात करें तो लेटेस्ट लेनोवो एलओक्यू लीजन लैपटॉप सीरीज से जरुरी डिजाइन को ध्यान में रखता है। ज्यादा बजट-फ्रेंडली ऑप्शन होने के कारण, एलओक्यू को कुछ समझौते करने पड़े। लीजन सीरीज के विपरीत, जो एल्यूमीनियम-मैग्नीशियम एलॉय का इस्तेमाल करती है, एलओक्यू का पूरा केस प्लास्टिक से बना है। हालांकि, हम अभी भी सोचते हैं कि लैपटॉप की क्वालिटी बहुत अच्छी है और मजबूत लगती है।

एलओक्यू 15-इंच लैपटॉप से ज्यादा चौड़ा है, लेकिन यह यूजर्स को अधिक विस्तृत एक्सपीरियंस प्रदान करता है। आरजीबी लाइटिंग के फीचर वाले अन्य गेमिंग लैपटॉप के विपरीत, एलओक्यू में अधिक न्यूनतम डिजाइन है। गेमिंग के दौरान उलझने से बचाने के लिए, इनपुट सोर्स, एचडीएमआई 2.1 और ईथरनेट जैसे वायर्ड कनेक्शन पोर्ट पीछे की तरफ स्थित हैं। बाईं ओर, एक 3.5 मिमी जैक है जो हेडफोन और माइक्रोफोन इनपुट के साथ-साथ एक यूएसबी-सी पोर्ट के रूप में कार्य करता है, और दाईं ओर, जरूरत पड़ने पर प्राइवेसी सुनिश्चित करने के लिए माउस के लिए एक यूएसबी-ए पोर्ट और वेबकैम के लिए क्विक टॉगल है। गेमिंग लैपटॉप के लिए यह लैपटॉप अपेक्षाकृत हल्का है, इसका वजन लगभग 2.4 किलोग्राम है।

एलओक्यू में 15.6-इंच की स्क्रीन है जो स्पष्ट रूप से गेमिंग के साथ-साथ एंटरटेनमेंट और यहां तक कि काम के लिए भी बढ़िया है। स्क्रीन ब्राइट है, 350 निट्स तक पहुंचती है। लैपटॉप 165 हर्ट्ज तक की इंप्रेसिव रिफ्रेश रेट प्रदान करता है, जो आपको तीन ऑप्शन 60 हर्ट्ज, 144 हर्ट्ज और 165 हर्ट्ज के बीच मैन्युअल रूप से चयन करने की सुविधा देता है। नियमित कार्यों के लिए 60 हर्ट्ज और ऑप्टीमल गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए विशेष रूप से तैयार 165 हर्ट्ज के बीच निर्बाध स्विचिंग के लिए एक आसान शॉर्टकट (एफएन प्लस आर) उपलब्ध है। अपने प्रभावशाली हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन के साथ, 13वीं जनरेशन के इंटेल कोर आई7-13700एच प्रोसेसर और एक एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स 4060 जीपीयू के साथ, हमें इस कीमत पर गेमिंग पावरहाउस के रूप में एलओक्यू की क्षमताओं के बारे में कोई संदेह नहीं था।

लैपटॉप आसानी से डिमांडिंग टाइटल्स को संभालता है, स्मूथ गेमप्ले और इंप्रेसिव फ्रेम रेट प्रदान करता है। हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और पावरफुल हार्डवेयर का संयोजन इमर्सिव और फ्लूइड गेमिंग सेशन सुनिश्चित करता है। कई हाई-एंड गेम जैसे - कॉल ऑफ ड्यूटी, असैसिन्स क्रीड और फोर्जा होराइजन - और कम हीटिंग के साथ एक स्मूथ गेमिंग एक्सपीरियंस पाया गया। कीबोर्ड और टचपैड की बात करें तो लेनोवो एलओक्यू का कीबोर्ड एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए लेआउट का दावा करता है। इसमें फुल साइज एरो की हैं, जो हमेशा वेलकम एडिशन होती हैं और इसमें एक नमपैड भी शामिल होता है जो काफी मददगार साबित होता है। इस कीबोर्ड पर टाइप करना एक सुखद अनुभव है।

यह आरामदायक और आनंददायक टाइपिंग अनुभव प्रदान करती है। आरजीबी लाइटिंग एक स्टाइलिश टच जोड़ती है और इसे आपके गेमिंग सेटअप से मेल खाने के लिए कस्टमाइज किया जा सकता है। टचपैड स्मूथ है और 15.6 इंच के लैपटॉप के लिए पर्याप्त लगता है और बाईं ओर काफी दूर स्थित है। हमारे टेस्टिंग के दौरान, हमें प्रिसिशन या ग्लाइडिंग प्रॉपर्टीज के साथ कोई समस्या नहीं मिली, जिससे एक सहज यूजर एक्सपीरियंस सुनिश्चित हुआ। जबकि एलओक्यू एक हाई परफॉर्मेंस गेमिंग लैपटॉप है, इसकी बैटरी क्षमता को देखते हुए इसकी बैटरी लाइफ अच्छी है।

रेगुलर यूज और कम डिमांडिंग टास्क के दौरान, सेटिंग्स और यूसेज पैटर्न के आधार पर लैपटॉप लगभग 4 से 5 घंटे तक चल सकता है। यह ध्यान देने योग्य है कि बैटरी लाइफ विशिष्ट कॉन्फिगरेशन और यूसेज सिनेरियो के आधार पर अलग हो सकता है। लेनोवो एलओक्यू देश में 73,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर आता है और अब कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर और अन्य ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस से खरीदने के लिए उपलब्ध है। हालांकि, इस लैपटॉप में हमें जो एक छोटी सी खामी दिखी, वह फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस रिकग्निशन की कमी है।

निष्कर्ष: लेनोवो एलओक्यू एक प्रभावशाली गेमिंग लैपटॉप है जो इस कीमत पर डिज़ाइन, डिस्प्ले क्वालिटी, गेमिंग परफॉर्मेंस, टचपैड और कीबोर्ड में शानदार है। इसका डिज़ाइन, हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, पावरफुल हार्डवेयर और आरामदायक कीबोर्ड इसे गेमर्स के लिए एक सॉलिड चॉइस बनाते हैं। हालांकि बैटरी लाइफ अन्य गेमिंग लैपटॉप के बराबर है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 7:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story