comScore

नए फन फीचर्स के साथ Apple ने लाॅन्च किया iOS 12, iPhone 5s को भी करेगा सपोर्ट

September 19th, 2018 12:20 IST

हाईलाइट

  • iOS 12 में एप्स दोगुनी तेजी से खुलते हैं
  • iOS 12 में कीबोर्ड 50 फीसदी अधिक तेज है 
  • iOS 12 में कैमरा 70 फीसदी तेजी से लांच होता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। iPhone यूजर्स अब अपने स्मार्टफोन पर तेजी से टाइपिंग करने के साथ एक से अधिक एप पर काम कर सकेंगे। इतना ही नहीं iPhone का कैमरा भी 70 फीसदी अधिक तेजी से लॉन्च होगा। दरअसल टेक्नोलाॅजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी Apple ने हाल ही में iOS 11 के उत्तराधिकारी iOS 12 को दुनियाभर में लाॅन्च कर दिया है। यह Apple के एडवांश मोबाइल आॅपरेटिंग सिस्टम OS का लेटस्ट वर्जन और iOS 11 से काफी तेज है। कंपनी का दावा है कि यह अधिक प्रतिक्रियाशील और दैनिक कार्यों को अधिक तेजी से करने में सक्षम है। iOS 12 मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए उपलब्ध है।

कीबोर्ड 50 फीसदी अधिक तेज
iOS 12 में कैमरा 70 फीसदी तेजी से लांच होता है और कीबोर्ड 50 फीसदी अधिक तेज है इसमें टाइपिंग भी पहले से अधिक प्रतिक्रियाशील है। कंपनी के अनुसार लेटेस्ट ओएस प्रदर्शन में सुधार लाएगा और यह 2013 में लांच iPhone 5s को भी सपोर्ट करेगा।

नए फन फीचर्स
कंपनी ने कहा है कि iOS 12 में नए ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) अनुभवों को जोड़ा गया है। इसके अलावा इसमें मेमोजी जैसे नए फन फीचर्स और सीरी शाॅर्टकट्स भी हैं। 

दोगुना तेजी से खुलेंगे एप्स
कंपनी के अनुसार iOS 12 में एप्स दोगुनी तेजी से खुलते हैं। यही नहीं यूजर्स अब अपनी आवाज का प्रयोग कर किसी भी शार्टकट को रन कर सकते हैं। इससे अपने पसंदीदा एप का प्रयोग करना सरल होगा। 

कमेंट करें
bZdOA