दैनिक भास्कर हिंदी: JIO से मुकाबला करने BSNL का 491 रुपये का नया ब्रॉडबैंड प्लान

July 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BSNL ने नया ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है। इस प्लान को सबसे किफायती ब्रॉडबैंड प्लान बताया जा रहा है। 491रुपये की कीमत के इस प्लान में उपभोक्ता को महीने के हर रोज 20 जीबी डेटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर को 20 MBPS की स्पीड दिए जाने का दावा किया गया है। यही नहीं कंपनी ने देशभर में किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त में  घंटों तक बातें करने की आजादी दी है। कंपनी ने इस ब्रॉडबैंड के प्लान के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। BSNL बोर्ड के मेंबर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये प्लान व्यक्तिगत, छोटे और मध्यमवर्गीय बिजनेस वाले लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

 

Image result for bsnl

 

इस बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज ने Jio Fiber ब्रॉडबैंड सेवा को लॉन्च कर दिया है। अब BSNL के साथ Airtel जैसी कंपनियों के लिए कड़ी चुनौती मिलने वाली है। ऐसे में सरकारी टेलीकॉम कंपनी के इस प्लान को ब्रॉडबैंड और मोबाइल मार्केट में बढ़ती चुनौतियों के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। 

इससे पहले, BSNL ने हाल ही में 99 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को अपग्रेड किया था। प्लान के अंतर्गत 20 MBPS की इंटरनेट स्पीड दी जाती है। कंपनी नए लैपटॉप और पर्सनल कंप्यूटर खरीदने वाले ग्राहकों को दो महीनों तक फ्री ब्रॉडबैंड कनेक्शन दे रही है। दो महीनों तक फ्री ऑफर में BSL BBG Combo ULD 45GB प्लान दे रही है जिसकी कीमत 99 रुपये है।

इससे पहले जून 2018 में कंपनी ने 777 और 1277 रुपये के दो ब्रॉडबैंड प्लान पेश किए थे। बता दें कि 777 रुपये वाले प्लान में 50 MBPS की स्पीड से 500 जीबी डेटा मिलता है। वहीं, 1277 रुपये वाले प्लान में 750 जीबी डेटा दिया जाता है। महंगे वाले प्लान में इंटरनेट स्पीड 100 MBPS तक की होती है।