Google Nest Mini  भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Google Nest Mini launch in India, know price and features
Google Nest Mini  भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Google Nest Mini  भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Google ने भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्ट स्पीकर Google Nest Mini लॉन्च कर दिया है। यह स्पीकर Google Home Mini का नया वर्जन है, जिसे इस साल अक्टूबर में ग्लोबल बाजार में Google Pixel 4 स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया था। भारत में Google Nest Mini की कीमत 4,499 रुपए रखी गई। 

कीमत और उपलब्धता
Google Nest Mini को दो कलर वेरिएंट्स - चारकोल और चॉक कलर में पेश किया गया है। इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से खरीदा जा सकता है। लॉन्च ऑफर के तहत इस स्पीकर को HDFC कार्ड से खरीदने पर 10% का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा।

Nest स्पीकर्स पर कॉलिंग
कंपनी का दावा, है कि Google Nest Mini बेहतर साउंड क्वॉलिटी के साथ गूगल असिस्टेंट पावर्ड एक्सपीरियंस देता है। इसमें दिए गए Google Duo के फीचर के जरिए Google Home और Nest स्पीकर्स पर कॉलिंग भी की जा सकेगी। ऐप के जरिए एक स्पीकर से दूसरे स्पीकर्स पर कॉल कर सकते हैं। इसके लिए इंटरकॉम फीचर भी दिया गया है। इस फीचर को यूज करने के लिए यूजर के पास Google Duo अकाउंट और Google Home या नेस्ट स्मार्ट स्पीकर या डिस्प्ले होना जरुरी है। 

बेहतर परफोर्म
इसमें माइक्रोफोन स्लाइडर स्विच और फैब्रिक टॉप कवर के नीचे लाइट्स दी गई हैं। गूगल का दावा है कि स्मार्ट स्पीकर Nest Mini साउंड्स के मामले में बेहतर परफॉर्म करता है, यह दो गुना बेस देता है। इसके लिए डिवाइस में एक डेडिकेटेड मशीन लर्निंग चिप दी गई है। Google Nest Mini स्मार्ट स्पीकर में Google Home Mini के मुकाबले दो गुना बेस दिया गया है।

ये हुए बदलाव 
गूगल Home Mini के मुकाबले Google Nest Mini में कुछ डिजाइन और स्पेसिफिकेशन बदलाव किए गए हैं। इसे आसानी से दीवार में लगाने के लिए हुक दिया गया है। साथ ही, इसमें नया पावर कनेक्टर और केबल दी गई है। नए डिवाइस में माइक्रोफोन स्लाइडर स्विच और फैब्रिक टॉप कवर के नीचे लाइट्स दी गई हैं। 

Created On :   27 Nov 2019 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story