स्मार्टफोन: वनप्लस ने ट्राई-फोल्ड फोल्डेबल फोन का कराया पेटेंट

November 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ट्राई फोल्डेबल फोन पर काम कर रहा है, जिसे एक आसान स्लाइडर द्वारा लॉक किया जा सकता है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में सर्च किए गए एक पेटेंट में दावा किया गया है कि फोल्डेबल फोन तीन डिस्प्ले के साथ आएगा।

ऐसा माना जा रहा है कि पेटेंट दस्तावेज 2020 में चीन में दायर किया गया था और जुलाई 2021 में प्रकाशित हुआ था। अब इसे विश्व बौद्धिक संपदा कार्यालय (डब्ल्यूआईपीओ) डेटाबेस में पेटेंट के वैश्विक भंडार में शामिल किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, डिवाइस को अलग-अलग तरीकों से फोल्ड किया जा सकता है, जिससे डिवाइस के अधिक यूजर्स एप्लिकेशन के विकल्प मिलते हैं। वनप्लस ने वनप्लस 8, वनप्लस 8 प्रो और 8टी के एंड्रॉयड 12-आधारित ऑक्सीजनओएस 12 क्लोज्ड बीटा अपडेट के लिए टेस्टर्स की भर्ती भी शुरू कर दी है।

यह एक अल्पकालिक बंद बीटा परीक्षण (सीबीटी) है, जहां प्रतिभागियों को एक गैर-प्रकटीकरण समझौते पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी। 8टी वाले दो सौ लोगों को आमंत्रित किया जाएगा और वनप्लस8 या वनप्लस8 प्रो वाले 200 लोगों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

प्रतिभागियों को इस कार्यक्रम का सदस्य बनने के लिए वनप्लस के साथ एक एनडीए (गैर-प्रकटीकरण समझौता) पर हस्ताक्षर करने की भी आवश्यकता है। इसके अलावा, वनप्लस ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को उपहार देगा और चूंकि कंपनी इसे शॉर्ट-टर्म क्लोज्ड बीटा प्रोजेक्ट कह रही है, इसलिए उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द ही वनप्लस 8, वनप्लस 8 प्रो और 8टी के लिए ओपन बीटा प्रोग्राम की घोषणा करे।

आईएएनएस