दैनिक भास्कर हिंदी: 12 जलाई को लॉन्च होगा Oppo Find X, कीमत iPhone X से भी ज्यादा

July 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओप्पो इंडिया में 5 दिनों बाद यानी 12 जुलाई को एक बड़ा इवेंट करने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए इनविटेशन भी भेजना शुरू कर दिया है।  उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट के दौरान कंपनी अपने अनोखे और फ्लैगशिपफोन Find X को लॉन्च कर सकती है। इस फोन में ढेर सारी खूबियां होंगी, कुछ अहम खूबियों की बात करें तो फोन में मोटोराइज्ड स्लाइडर कैमरा होगा जो खुदबाखुद पॉपअप होगा। इसके अलावा फोन में सबसे तेज स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर होगा, फोन में 8GB रैम की ताकत और 3D फेसियल सेंसिग होगी।

 

 

Oppo Find X की कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी इसी इवेंट में दिए जाने की उम्मीद है। याद रहे कि इस स्मार्टफोन को हाल ही में पेरिस में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन की कीमत 999 यूरो यानी इंडियन करंसी के मुताबिक 79,900 रुपये है। इसके साथ ही कंपनी ने Find X  के लैंबर्गिनी एडिशन भी पेश किया था जिसमें 512 GB की स्टोरेज दी गई है। कार्बन फाइबर बैक वाला ये शानदार फोन सुपर VOOC फ्लैश चार्ज से लैस होगा। फोन की कीमत 1699 यूरो, यानी 1,34,400 रुपये होगी।  

 

 

स्पेसिफिकेशन


Oppo Find X कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित है। फोन में डुअल सिम स्लॉट है। Oppo Find X में 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.8 फीसदी है। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ आया है। Oppo Find X में एड्रेनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम है। इसके साथ ही  स्मार्टफोन में 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। र्टफोन में 3730 एमएएच की बैटरी है। वीओओसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।  


अब आते हैं कैमरा सैटअप पर । Oppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसमें एफ 2.0 व एफ 2.2 अपर्चर (क्रमश:) दिया गया है। साथ में एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसमें एफ 2.0 अपर्चर मिलेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर भूमिका निभाएगा।

 

 

 डिजाइन
Oppo Find X स्मार्टफोन में बेजल रहित डिस्प्ले है। छोटा चिन और 3डी फेशियल स्कैनिंग यूजर को मिलेगी। इसीलिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। Oppo ने इसे ओ-फेस रिकग्निशन कहा है और दावा किया है कि यह 20 गुना सुरक्षित है फिंगरप्रिंट सेंसर से।

 Oppo Find X दो रंगो में मिलेगा  रेड और ब्लू। फोन में चमकदार मैटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ मिलेगा। इसमें फ्रंट व बैक पर कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे। इसकी जगह स्मार्टफोन में मोटोराइज्ड स्लाइडर है, जो खुलता है और अपने आप बंद हो जाता है। फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। स्लाइडर के रियर में डुअल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है। फ्रंट डिस्प्ले पर गैलेक्सी एस9 जैसा कर्व है। अन्य फीचर में है - 3डी ओमोजी, जो ऐप्पल के एनीमोजी से प्रेरित है।