सिर्फ 5, 299 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ Panasonic का P100

Panasonic P100 launched in India with 8 MP camera at Rs 5,299.
सिर्फ 5, 299 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ Panasonic का P100
सिर्फ 5, 299 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ Panasonic का P100

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पैनासोनिक ने इंडिया में अपना नया स्मार्टफोन P100 लॉन्च कर दिया है। 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरे वाले इस फोन को लेकर कंपनी का दावा है कि फोन आकर्षक तस्वीरें देने में सक्षम है। कैमरे में मल्टी-मोड फीचर भी दिया गया है। यह स्मार्टफोन दो तरह के रैम वेरिएंट के साथ आया है। 2 जीबी रैम वेरिएंट एक्सक्लूज़िव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 5,999 रुपये कीमत में उपलब्ध होगा। वहीं इसके 1 जीबी वाले वेरिएंट की कीमत 5,299 रुपये है।

हैंडसेट डूरास्पीड तकनीक से लैस है, जो ऐप के इस्तेमाल में बैटरी और डेटा की खपत को कम करेगा। हैंडसेट में 5 इंच का 2.5 डी कर्व्ड ग्लास वाला डिस्प्ले है। यह गुरिल्ला ग्लास की सुरक्षा से लैस भी है। कंपनी का दावा है कि आकर्षक ग्रिप के चलते यह फोन हाथ में आसानी से फिट आएगा। हार्डवेयर की बात करें तो हैंडसेट एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है। इसमें 2,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन का कुल वज़न 174.8 ग्राम है। जीपीएस कनेक्टिविटी के साथ-साथ इसमें स्मूद इंटरफेस है। स्टोरेज को बढ़ाने का विकल्प भी दिया गया है।

Image result for Panasonic P100

 

कंपनी ने पैनासोनिक पी100 को लॉन्च करने के साथ-साथ "गोल्ड उत्सव कंज्यूमर ऑफर" की भी शुरुआत की है। इस ऑफर में कंपनी फोन खरीदने वाले चुनिंदा भाग्यशाली ग्राहकों को खास गिफ्ट भी देगी। यह ऑफर तमिलनाडु को छोड़कर हर जगह लागू है। यह ऑफर 8 फरवरी से 31 मार्च तक लागू होगा। इस दौरान पी100 स्मार्टफोन खरीदने वाले सभी ग्राहकों को फोन के साथ एक कूपन दिया जाएगा, जिसमें एक यूनिक कोड होगा। कहा गया है कि इस ऑफर के ज़रिए भाग्यशाली विजेता 10 ग्राम तक सोना (सोने के सिक्के व पेटीएम गोल्ड) भी जीत सकते हैं। कंपनी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि इस ऑफर का लाभ नियम व शर्तों को पूरा करने वाले चुनिंदा ग्राहक ही उठा पाएंगे।


पैनासोनिक पी100 में 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस वाला रियर कैमरा दिया गया है। इसमें एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। कैमरे में मल्टी-मोड फीचर भी मौज़ूद है, जिसके दम पर यूज़र खास पलों की सटीक और स्पष्ट तस्वीरें ले पाएंगे। इसके अलावा ज़ीरो शटर स्पीड का विकल्प भी इसमें मौज़ूद है, जिसकी मदद से लगातार बिना रुके तस्वीरें खींची जा सकती हैं। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

जैसा कि हमने पहले बताया, यह हैंडसेट 1 जीबी और 2 जीबी वेरिएंट में लॉन्च हुआ है। हैंडसेट में क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.25 गीगाहर्ट्ज़ है। इसमें 16 जीबी रोम दी गई है, जो 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में पॉकेट मोड दिया गया है, जिसके ज़रिए फोन के जेब में होने पर रिंगटोन का वॉल्यूम अपने आप तेज़ हो जाएगा। साथ ही एक बार फ्लिप करने पर फोन साइलेंट मोड में चला जाएगा।

 

Image result for Panasonic P100

 


फोन में सिक्यॉरिटी से जुड़े कुछ और फीचर भी मौज़ूद हैं। इसमें ऑन बॉडी डिटेक्शन मोड दिया गया है, जो यूज़र के हाथ में होने पर फोन को स्लीप मोड में नहीं जाने देता। इसके अलावा ब्लूटूथ अनलॉक मोड और ट्रस्टिड फेसे मोड भी इसमें मौज़ूद है। बताया गया है कि ट्रस्टिड फेस मोड और ट्रस्टिड वॉयस मोड यूज़र के खाना बनाने या अन्य कामों में व्यस्त रहने के दौरान मदद करेगा। इस मोड के सहारे फोन की तरफ देखने या गूगल सर्च में वॉयस कमांड देने भर से फोन लॉक व अनलॉक हो जाएगा। यह फोन ब्लू, ब्लैक, गोल्ड और डार्क ग्रे रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

Created On :   8 Feb 2018 6:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story