सैमसंग ने पेश किया 200 मेगापिक्सल का सेंसर, जानें इसकी खूबियां

Samsung isocell hp2 200 megapixel image sensor unveiled, know its features
सैमसंग ने पेश किया 200 मेगापिक्सल का सेंसर, जानें इसकी खूबियां
कैमरा सेंसर सैमसंग ने पेश किया 200 मेगापिक्सल का सेंसर, जानें इसकी खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की टेक दिग्गज कंपनी सैमसंग ने अपना अब तक का सबसे बड़ा कैमरा सेंसर पेश किया है। इसे कंपनी ने Samsung ISOCELL HP2 200 नाम दिया है, जैसा कि नाम से पता चलता है कि यह एक 200 मेगापिक्सल का सेंसर है। यह सेंसर टेट्रा पिक्सल बाइनिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। माना जा रहा है कि, कंपनी इस सेंसर का उपयोग Galaxy S23 Ultra में कर सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि, हाल ही में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने शाओमी 12टी प्रो को 200 मेगापिक्सल सेंसर के साथ लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इस सेंसर की खूबियों के बारे में...

सेंसर की खूबियां
Samsung ISOCELL HP2 200 में 1/1.3 इंच ऑप्टिकल फॉर्मेट का इस्तेमाल किया गया है। इसका उपयोग 108 मेगापिक्सल सेंसर के साथ भी किया गया था। इस सेंसर की मदद से 8के वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। 8K वीडियो की रिकॉर्डिंग 33 मेगापिक्सल से होगी।
इसमें 50 मेगापिक्सल या 12.5 मेगापिक्सल इमेज का इस्तेमाल हुआ, कंपनी का दावा है कि यह लो लाइट में भी बेस्ट फोटोग्राफी देगा। यही नहीं फास्ट फोकस करने में भी यह सेंसर सक्षम है।

बेहतर कलर के लिए इस सेंसर में Samsung की नई डुअल वर्टिकल ट्रांसफर गेट (D-VTG) टेक्नोलॉजी मिलती है। ISOCELL HP2 के साथ स्मार्ट ISO Pro फीचर भी दिया गया है जो कि 12.5 मेगापिक्सल के लेंस से 4K वीडियो 60fps पर HDR में रिकॉर्ड करता है। कंपनी का कहना है कि, इतने बड़े सेंसर के बावजूद फोन के कैमरे के बंप की साइज बड़ी नहीं होगी।

Created On :   17 Jan 2023 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story