दैनिक भास्कर हिंदी: Tecno Pova 2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है Helio G85 प्रोसेसर और जंबो बैटरी

June 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हॉन्ग-कॉन्ग की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno (टेक्नो) ने अपना नया हैंडसेट Tecno Pova 2 (टेक्नो पोवा 2) लॉन्च कर दिया है। यह एक बजटफोन है और इसमें कंपनी ने कम दाम में बेहतर फीचर्स देने की कोशिश की है। इस फोन में कंपनी ने ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Helio G85 चिपसेट का इस्तेमाल किया है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 48 मेगापिक्सल सेंसर के साथ क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। 

फिलहाल Tecno Pova 2 स्मार्टफोन को फिलीपीन्स में लॉन्च किया गया है। बात करें कीमत की तो इसे PHP 7,990 (करीब 12,200 रुपए) की कीमत में लॉन्च किया गया है। उम्मीद है इस फोन को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन...

Xiaomi ने भारत में लॉन्च की Mi TV 4A 40 Horizon Edition टीवी

Tecno Pova 2 स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 60Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.9 इंच की फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले 2460x1080 पिक्स्ल का रेजॉल्यूशन देती है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का एआई लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, यह शूटर अपर्चर f/2.0 के साथ आता है। 

iQOO Z3 5G स्मार्टफोन 8 जून को भारत में होगा लॉन्च 

रैम/ प्रोसेसर/ प्लेटफार्म/ स्टोरेज
बेतहर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में 6GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Helio G85 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड HiOS 7.6 पर काम करता है। इसमें 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है। 

बैटरी
पावर बैकअप के लिए Tecno Pova 2 स्मार्टफोन में 7,000mAh की जंबो बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।