फेस अनलॉक फीचर से लैस Oppo A1 लॉन्च

The Oppo A1 With Face Unlock Feature Launched : Price and More.
फेस अनलॉक फीचर से लैस Oppo A1 लॉन्च
फेस अनलॉक फीचर से लैस Oppo A1 लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो मोबाइल्स ने अपने घरेलू मार्केट में लेटेस्ट Oppo A1 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। बता दें कि इस हैंडसेट में कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, लेकिन सिक्योरिटी के लिए फेस रिकग्निशन तकनीक मौजूद है। इसके अलावा फोन के स्पेसिफिकेशन बहुत शानदार नहीं हैं। पिछले हिस्से पर एक ही कैमरा है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, चीनी मार्केट में Oppo A1 की कीमत 1,399 चीनी युआन (करीब 14,400 रुपये) है। फोन को ब्लू, रेड और व्हाइट रंग में लॉन्च किया गया है और इसकी बिक्री 1 अप्रैल से शुरू होगी। फिलहाल, इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किए जाने के संबंध में कुछ नहीं पता चल पाया है।

 

Image result for Oppo A1

 

Oppo A1 स्पेसिफिकेशन

ओप्पो ए1 में 5.7 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) एस-आईपीएस डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में इस्तेमाल किए गए प्रोसेसर के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। रैम 4 जीबी है और इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी। बैटरी 3180 एमएएच की है। कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का सेंसर है जो ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश से लैस है। वहीं, फ्रंट पैनल पर ब्यूटी मोड के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिया गया है।

फोन के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और फेस अनलॉक सेंसर शामिल हैं। जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी एलटीई जैसे कनेक्टिविटी फीचर फोन का हिस्सा हैं।
 

Oppo A1 फीचर

ओप्पो ए1 की फेस रिकग्निशन तकनीक के बारे में कहा गया है कि यह 128 अलग फेसियल फीचर को कैपचर करता है, ताकि इसकी अनलॉक करने की क्षमता सटीक रहे। इसके अतिरिक्त Oppo A1 में गेमिंग एक्सिलिरेशन मोड है जो स्मार्टफोन को मेमोरी को ऑप्टिमाइज करता है, जब बैकग्राउंड में 10 गेम तक चल रहे हैं। ओप्पो के इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर ना होना चौंकाता है। संभवतः कंपनी ने iPhone X वाली रणनीति अपनाई है। दूसरी तरफ, भारतीय मार्केट में ओप्पो अगले हफ्ते Oppo F7 को उतारेगी। अब तक जारी किए गए टीजर से साफ है कि इस फोन का फ्रंट पैनल iPhone X से प्रेरित है।

Created On :   24 March 2018 5:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story