दैनिक भास्कर हिंदी: इस हफ्ते लॉन्च हुए हैं ये बेहतरीन स्मार्टफोन, कीमत 4,499 रुपए से शुरू

September 23rd, 2017

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्मार्टफोन को स्मार्ट सिर्फ इसीलिए ही कहा जाता है क्योंकि उसमें रोज कुछ न कुछ नया होता रहता है। कभी उसका कैमरा बेहतर होता है, तो कभी उसका डिस्प्ले, तो कभी कुछ और फीचर। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां नया फोन लॉन्च करते ही दूसरे की तैयारी में लग जाती है और कुछ ही दिनों में बेहतरीन फीचर्स के साथ नया स्मार्टफोन बाजार में आ जाता है। स्मार्टफोन का मार्केट ऐसा है, कि यहां पर आपको हर दिन कुछ नया मिल जाएगा। इसका कारण है यूजर की पसंद। असल में यूजर्स को आज रोज नया चाहिए और उसे जिस दिन उसके हिसाब से नया मिल जाता है, वो तुरंत उस फोन को खरीद लेता है। आपके साथ भी यही होता है। आप जब भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदते हैं, तो उसके अगले ही दिन आपको अपने नए स्मार्टफोन में कमी दिख जाती है और दूसरा स्मार्टफोन आपको पसंद आने लगता है। इसीलिए हम आपके लिए ये खबर लेकर आए हैं, जिसमें हम आपको बताएंगे कि इस हफ्ते भारत में कौन-कौन से स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि नया स्मार्टफोन खरीदने की, तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है। आइए जानते हैं, वो कौन-कौन से फोन हैं, जो इस हफ्ते लॉन्च हुए हैं...

1. Micromax Bharat-3 (4,499 रुपए)

Bharat-3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.5 इंच का डिस्प्ले है। ये स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 पर रन करता है। इसके अलावा इसकी रैम 1Gb और इंटरनल स्टोरेज 8Gb का है। इसके कैमरे की बात करें तो इसके रियर में फ्लैश और ऑटोफोकस के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जबकि इसके फ्रंट में सॉफ्ट फ्लैश के साथ भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। इन सबके अलावा इसकी बैटरी 2000mAh की है और कंपनी का कहना है कि ये 6-7 घंटे तक का टॉकटाइम दे सकती है। इन सबके अलावा ये पूरी तरह से 4G सपोर्टेड डिवाइस है और ये स्मार्टफोन dual sim स्लॉट के साथ आता है। 

2. Micromax Bharat-4 (4,999 रुपए)

Bharat-4 के फीचर्स की बात की जाए तो इसका डिस्प्ले Bharat-3 से थोड़ा सा बड़ा है और इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले है, जो 2.5D कर्व्ड ग्लास से लैस है। इसकी रैम भी 1Gb की है, लेकिन इसमें 16Gb का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। वहीं इसकी बैटरी 2500mAh की है, जो 7-8 घंटे तक का टॉकटाइम दे सकती है। इसके अलावा इसमें बाकी के फीचर्स वहीं है, जो Bharat-3 में है। इसमें भी 5 मेगापिक्सल का रियर और इतने ही मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

3. Panasonic Eluga Ray-700 (9,999 रुपए)

इस स्मार्टफोन में 2.5D कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से लैस 5.5 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में 1.3GHz Octa-core processor है और इसकी रैम 3Gb की है। इसमें 32Gb का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128Gb तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं Panasonic Eluga Ray-700 के कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जबकि सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए भी इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसके फ्रंट और रियर दोनों में फ्लैश दिया गया है। Eluga Ray-500 के मुकाबले इसमें ज्यादा पॉवर की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन की बैटरी 5000mAh की है। वहीं इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VOLTE, 3G, Wifi, bluetooth जैसे सभी फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

4. LG Q6+ (17,990 रुपए)

इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले है और ये स्मार्टफोन Octa-Core प्रोसेसर से लैस है। इस स्मार्टफोन में 4Gb की रैम है, जबकि 64Gb का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया भी जा सकता है। इसके कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि वीडियो चैटिंग और सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। ये स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1.1 पर रन करता है। इस स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 3000mAh की बैटरी है। इसके साथ ही इसमें फेस अनलॉक का फीचर भी दिया गया है। 

5. Sony Xperia XA1 plus (24,990 रुपए)

Sony के इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 1.6 GHz Octa-core प्रोसेसर है और इसकी रैम 4Gb की है। इस स्मार्टफोन में 32Gb का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256Gb तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं Sony Xperia XA1 Plus के कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 23 मेगापिक्सल का कैमरा है। जबकि इसमें सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए वाइड एंगल लैंस वाला 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 3430mAh की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा इसके साइड में फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है, जिसकी मदद से फोन को अनलॉक किया जा सकता है।