बिहार में कोरोनावायरस के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 136 पहुंची (लीड-1)

10 new coronavirus cases in Bihar, number of infected reached 136 (lead-1)
बिहार में कोरोनावायरस के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 136 पहुंची (लीड-1)
बिहार में कोरोनावायरस के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 136 पहुंची (लीड-1)

पटना, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राजधानी पटना में बुधवार को आठ पॉजिटिव सहित विभिन्न जिलो में बुधवार को 10 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 136 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया, बुधवार को राज्य के 10 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 136 हो गई है।

उन्होंने बताया, पटना में आठ, नालंदा और पूर्वी चंपारण में एक-एक मामले आए हैं। पटना में आए आठ मामलों में छह पुरुष तथा दो महिलाएं हैं। कोरोना वायरस के जो नए मामले सामने आए हैं, उनके संपर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है जबकि 42 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 16 जिलों में सबसे अधिक 29-29 मामले सीवान और नालंदा में, मुंगेर में 27, पटना में 16, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज से तीन, बक्सर से आठ एवं नवादा से तीन तथा पूर्वी चंपारण, रोहतास, भोजपुर, सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में पहला मामला 22 मार्च को प्रकाश में आया था।

Created On :   22 April 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story