हरियाणा से 125, पंजाब से 9 लोगों ने तब्लीगी जमात में हिस्सा लिया था

125 from Haryana, 9 from Punjab participated in Tabligi Jamaat
हरियाणा से 125, पंजाब से 9 लोगों ने तब्लीगी जमात में हिस्सा लिया था
हरियाणा से 125, पंजाब से 9 लोगों ने तब्लीगी जमात में हिस्सा लिया था

चंडीगढ़, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। हरियाणा के लगभग 125 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात की एक धार्मिक सभा में शामिल हुए थे और उन सभी को अब क्वारंटीन में रखा गया है।

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब सरकार ने उन नौ लोगों की पहचान की है जो इस बैठक में शामिल हुए थे। ये सभी अभी दिल्ली में हैं।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के हवाले से कहा गया है कि गृह सचिव को तब्लीगी जमात में भाग लेने वालों का रिकॉर्ड इकट्ठा करने का निर्देश दिया गया है, और यह काम पूरा हो जाने के बाद ही सटीक संख्या सामने आ पाएगी।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जमात में भाग लेने वालों में से अधिकांश हरियाणा में क्वारंटीन में हैं। कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ विदेशी नागरिकों को भी आइसोलेशन में रखा गया था।

स्वास्थ्य विभाग के एक चिकित्सा बुलेटिन में मंगलवार को बताया गया कि ब्राजील, इजरायल, जर्मनी, जापान, रूस, नेपाल, भूटान और कई अन्य देशों के नागरिकों को खाली कराने में हरियाणा पुलिस ने मदद की है।

पंजाब से इस बैठक में भाग लेने वालों में लुधियाना के चार, संगरूर के दो और बरनाला, गुरदासपुर और पठानकोट के एक-एक व्यक्ति शामिल थे।

कोविड-19 संचार के लिए मीडिया विंग के प्रमुख राजेश भास्कर ने कहा कि इन सभी की दिल्ली में पहचान की गई और उन्हें वहीं रखा गया है।

उन्होंने कहा, हमने राज्य में उनके परिवारों का पता लगाया है और उनमें फिलहाल कोई लक्षण दिखाई नहीं दिए हैं।

Created On :   1 April 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story