हिमाचल में कोरोना के 18 मामले, 4 और जमातियों का परीक्षण पॉजिटिव

18 cases of corona, 4 more deposits tested positive in Himachal
हिमाचल में कोरोना के 18 मामले, 4 और जमातियों का परीक्षण पॉजिटिव
हिमाचल में कोरोना के 18 मामले, 4 और जमातियों का परीक्षण पॉजिटिव

शिमला, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मण्डली से लौटे तब्लीगी जमात के चार और सदस्यों का हिमाचल प्रदेश में कोरोनोवायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिससे इनकी कुल संख्या 11 हो गई है।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि चार नए मामलों के साथ पॉजीटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 18 हो गई है। वहीं एक मरीज को छुट्टी दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि चंबा के तिस्सा क्षेत्र से तब्लीगी जमात के 11 सदस्यों के स्वाब नमूने एकत्र किए गए थे। इनमें से चार की सोमवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई।

वायरस को फैलने से रोकने के लिए कानून को सख्त बनाते हुए राज्य ने तय किया है कि कोरोना रोगी यदि किसी पर थूकते हैं तो उन पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होगा।

पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी ने कहा, और यदि कोई व्यक्ति इस तरह संक्रमित हो जाता है और कोविड -19 के कारण मर जाता है तो आरोपी रोगी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने चेतावनी दी कि इस तरह की सूचनाओं को छुपाना, विशेषकर तब्लीगी जमात के सदस्यों द्वारा निजामुद्दीन से लौटने की सूचना छिपाने पर उन पर हत्या या हत्या के प्रयास का आपराधिक मामला दर्ज होगा।

राज्य ने तीन महीने के लिए च्यूइंग गम की बिक्री और उपयोग पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

Created On :   7 April 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story