दैनिक भास्कर हिंदी: गुरुग्राम में कोरोनावायरस के 6 नए मामले

May 4th, 2020

हाईलाइट

  • गुरुग्राम में कोरोनावायरस के 6 नए मामले

गुरुग्राम, 3 मई (आईएएनएस)। गुरुग्राम में कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर हो गई है, क्योंकि रविवार को यहां से छह नए मामले सामने आए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।

ये सभी मामले शहर के भिन्न-भिन्न इलाकों से दर्ज किए गए हैं। डॉ. राम प्रकाश झा ने कहा कि नए मामले क्रमश: अपस्केल आरडी सिटी, सेक्टर 39, सेक्टर 10, सिविल हॉस्पिटल, सेक्टर 9 और बस स्टैंड के पास स्थित गंगा विहार इलाके से दर्ज किए गए हैं।

शहर में कोविड-19 के बढ़ते मामले अधिकारियों के लिए एक चिंता का विषय बन गया है। गुरुग्राम में पॉजिटिव मामलों की संख्या 72 हो गई है और इनमें से केवल 38 ही स्वस्थ हो पाए हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

झा ने कहा, हमने सभी मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेट कर दिया है और उनके परिवार के सदस्यों को भी क्वॉरंटीन में रखा गया है।

रविवार को सामने आए 66 मामलों के साथ हरियाणा में भी स्थिति ने एक गंभीर रूप धारण कर लिया है। सोनीपत से अधिकतम 18, फरीदाबाद से 12, पानीपत से 11, फतेहाबाद से 4, झज्जर और यमुनानगर से एक-एक मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 442 है, जिनमें से 245 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

इस बीच एक नई अधिसूचना के तहत गुरुग्राम के जिला प्रशासन ने सुबह सात से शाम के सात बजे तक बाजारों को खोलने का फैसला लिया।

गुरुग्राम के जिलाधिकारी अमित खत्री ने कहा कि शॉपिंग मॉल, गैलेरिया मार्केट, सदर बाजार जैसी जगहें बंद रहेंगी।

उन्होंने कहा, हमने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के तहत स्थानीय इलाकों की दुकानों को खोलने का फैसला लिया है। कुछ निश्चित परिस्थितियों में ब्यूटी पार्लर भी खोले जा सकते हैं। दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई, हाथों की स्वच्छता, मास्क पहनने जैसी कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।