दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में 95 कोरोना हाटस्पॉट, 111 नए मामले

April 26th, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली में 95 कोरोना हाटस्पॉट, 111 नए मामले

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली में कोरोना हाटस्पॉट यानी कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर अब 95 हो गई है। इसके साथ ही शनिवार को दिल्ली में कोरोनावायरस के 111 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2625 हो गई है। दिल्ली में कोरोना से अभी तक 54 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें से एक रोगी की मृत्यु शनिवार को ुई है।

दिल्ली में कोरोना के 869 रोगी अभी तक ठीक भी हो चुके हैं। इनमें से 12 रोगियों को शनिवार को ही अस्पताल से छुट्टी मिली है। शहर में कुल 1702 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं।

इसके साथ ही शनिवार को दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 95 हो गई है। शुक्रवार तक दिल्ली में कुल 92 कोरोना हॉटस्पॉट थे। शनिवार को शालीमार गांव स्थित गली नंबर 9 और गली नंबर 3 को सील कर दिया गया है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी दिल्ली में यादव विला ब्लॉक एक्स की गली नंबर 1 स्थित मकान संख्या 303 से गली नंबर 3 के मकान नंबर 289 तक का एरिया सील कर दिया गया है।

दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना हॉटस्पॉट दक्षिण पूर्वी जिले में है। दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जिन इलाकों को हम हॉटस्पॉट मानकर सील कर रहे हैं वहां बाहर से किसी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जाता। इसी तरह अंदर रह रहे व्यक्ति भी बाहर नहीं आ सकते। यहां रह रहे लोगों तक जरूरत का सारा सामान यहां तैनात पुलिसकर्मी व अन्य कर्मचारियों द्वारा पहुंचाया जा रहा है।

इसके साथ ही अब दिल्ली में गली मोहल्ले या कॉलोनी की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। ऐसी दुकानें जो किसी मॉल या शॉपिंग कॉन्प्लेक्स के अंदर नहीं हैं, उन्हें खोलने की भी इजाजत दी जाएगी। दिल्ली सरकार ने राज्य में केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश का पालन करते हुए यह फैसला किया है।

हालांकि दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना हॉटस्पॉट वाले कंटेनमेंट जोन में किसी तरह व्यवसायिक की गतिविधि की अनुमति नहीं होगी।

-- आईएएनएस

खबरें और भी हैं...