दिल्ली में 98 कोरोना हाटस्पॉट, सामने आए 76 नए मामले

98 Corona Hotspots in Delhi, 76 new cases surfaced
दिल्ली में 98 कोरोना हाटस्पॉट, सामने आए 76 नए मामले
दिल्ली में 98 कोरोना हाटस्पॉट, सामने आए 76 नए मामले

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली में कोरोना हाटस्पॉट यानी कंटेनमेंट जोन की संख्या 98 है। वहीं गुरुवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 76 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 3515 हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना से अभी तक 59 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें से 3 रोगियों की मृत्यु गुरुवार को ही हुई है।

दिल्ली में कोरोना के 1094 रोगी अभी तक ठीक भी हो चुके हैं। इनमें से 2 रोगियों को गुरुवार को ही अस्पताल से छुट्टी मिली है। शहर में कुल 2362 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं।

इसके साथ ही गुरुवार को दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या 2 हॉटस्पॉट कम हुए जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में कुल हॉटस्पॉट्स की संख्या 98 रही। बुधवार को दिल्ली में 100 कोरोना हॉटस्पॉट थे। गुरुवार को इसमें कोई नया कोरोना हॉटस्पॉट नहीं जोड़ा गया। बल्कि दो ऐसे स्थान जहां अब कोरोना के नए केस नहीं मिले हैं उन्हें हॉटस्पॉट से बाहर कर दिया गया है।

दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जिन इलाकों को हम हॉटस्पॉट मानकर सील कर रहे हैं वहां बाहर से किसी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जाता। इसी तरह अंदर रह रहे व्यक्ति भी बाहर नहीं आ सकते। यहां रह रहे लोगों तक जरूरत का सारा सामान यहां तैनात पुलिसकर्मी व अन्य कर्मचारियों द्वारा पहुंचाया जा रहा है।

इसके साथ ही अब दिल्ली में अब गली मोहल्ले या कॉलोनी की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। ऐसी दुकानें जो किसी मॉल या शॉपिंग कॉन्प्लेक्स के अंदर नहीं हैं उन्हें खोलने की भी इजाजत दी जाएगी। दिल्ली सरकार ने राज्य में केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश का पालन करते हुए यह फैसला किया है।

हालांकि दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना हॉटस्पॉट वाले कंटेनमेंट जोन में किसी तरह व्यवसायिक की गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही दिल्ली में किसी भी बड़े बाजार में स्थित दुकानों को खोलने की इजाजत भी नहीं दी गई है। सरकार ने केवल रिहायशी इलाकों के आसपास के आसपास स्थित एकल दुकानों को खोलने की अनुमति दी है।

-- आईएएनएस

Created On :   30 April 2020 7:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story