लंदन से 326 भारतीयों को लेकर एयर-इंडिया की फ्लाइट दिल्ली पहुंची

Air-India flight from London carrying 326 Indians reached Delhi
लंदन से 326 भारतीयों को लेकर एयर-इंडिया की फ्लाइट दिल्ली पहुंची
लंदन से 326 भारतीयों को लेकर एयर-इंडिया की फ्लाइट दिल्ली पहुंची

नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस)। कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बीच लंदन में फंसे 326 भारतीय वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया के एक विशेष विमान से रविवार देर रात दिल्ली पहुंचे।

लंदन से इन यात्रियों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान देर रात लगभग 12.30 बजे राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। इससे पहले भी रविवार शाम को रियाद से लगभग 139 भारतीय एयर इंडिया की फ्लाइट में आईजीआई हवाईअड्डे पर उतरे थे।

वंदे भारत मिशन के चौथे दिन एयर इंडिया और इसकी सहायक एयर इंडिया एक्सप्रेस दोनों ही ब्रिटेन, बांग्लादेश, फिलीपींस, अमेरिका, सिंगापुर और खाड़ी देशों से यात्रियों को देश के कई शहरों में वापस लेकर आए।

भारत सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच बड़े पैमाने पर विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन नामक अभियान चलाया है। एयर इंडिया और इसकी सहायक एयर इंडिया एक्सप्रेस सात मई से इस कार्य में लगी हुई हैं।

एयर इंडिया समूह कुल 64 उड़ानों का संचालन करते हुए मिशन के तहत 12 देशों में फंसे 14 हजार से अधिक भारतीयों को वापस लाने का कार्य करेगा।

Created On :   11 May 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story