एप्पल 10 करोड़ डॉलर में नेक्स्ट वीआर का करेगी अधिग्रहण : रिपोर्ट

Apple to acquire Next VR for $ 100 million: report
एप्पल 10 करोड़ डॉलर में नेक्स्ट वीआर का करेगी अधिग्रहण : रिपोर्ट
एप्पल 10 करोड़ डॉलर में नेक्स्ट वीआर का करेगी अधिग्रहण : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। क्यूपर्टिनो की तकनीकी दिग्गज एप्पल कैलिफोर्निया स्थित वर्चुअल रियलिटी कंपनी नेक्स्ट वीआरआर का अधिग्रहण करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि यह 10 करोड़ डॉलर का सौदा होगा।

मैक-रयूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेक्स्ट वीआर एक ऐसी कंपनी है जो खेल, संगीत, और मनोरंजन के साथ वीआर को सम्मलित करती है। यह प्ले स्टेशन, एचटीसी, ओकुलस, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य निर्माताओं से वीआर हेडसेट्स पर लाइव इवेंट देखने के लिए वीआर का अनुभव प्रदान करती है।

नेक्स्ट वीआर वेबसाइट के अनुसार, कंपनी ने एनबीए, विंबलडन, फॉक्स स्पोर्ट्स, डब्ल्यूडब्ल्यूई और अन्य के साथ साझेदारी स्थापित की है।

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी हाल के वर्षों में संघर्ष कर रही है, जिसमें हाल ही में 40 प्रतिशत कर्मचारियों की कमी भी दर्ज की गई है।

हालांकि आईफोन निर्माता ने अधिग्रहण राशि का खुलासा नहीं किया है, नेक्सट वीआर कर्मचारियों को बताया गया है कि उन्हें दक्षिणी कैलिफोर्निया से क्यूपर्टिनो में स्थानांतरित किए जाने की जरूरत है।

एप्पल के बारे में बताया जा रहा है कि उसका संवर्धित वास्तविकता या अगमेंटिड रियलिटी (एआर) ग्लासेस का कार्य भी प्रगति पर है और इसे 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी दो उत्पादों को विकसित कर रही है, जिसमें 2022 में रिलीज के लिए एक संयोजन एआर/वीआर हेडसेट और 2023 तक रिलीज के लिए पूर्ण-विकसित एआर ग्लासेस शामिल हैं।

Created On :   7 April 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story