भारतीयों को बीजिंग दूतावास पर पासपोर्ट विवरण साझा करने को कहा

Asked Indians to share passport details at Beijing embassy
भारतीयों को बीजिंग दूतावास पर पासपोर्ट विवरण साझा करने को कहा
भारतीयों को बीजिंग दूतावास पर पासपोर्ट विवरण साझा करने को कहा
हाईलाइट
  • भारतीयों को बीजिंग दूतावास पर पासपोर्ट विवरण साझा करने को कहा

नई दिल्ली/बीजिंग, 28 जनवरी (आईएएनएस)। भारत ने अपने नागरिकों से बीजिंग में देश के दूतावास को अपना पासपोर्ट विवरण प्रस्तुत करने के लिए कहा है। क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कई भारतीय अभी भी वुहान शहर में फंसे हुए हैं, जो नोवेल कोरोना वायरस के प्रकोप का केंद्र है और वहां लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में 500 से अधिक भारतीय छात्र कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे हैं। हालांकि उनमें से अधिकतर छात्रों ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की सूचना मिलते ही वुहान शहर छोड़ दिया था।

सूत्रों ने कहा कि भारत सरकार वुहान में फंसे लोगों की संख्या के बारे में आकलन करने के लिए चीनी अधिकारियों के साथ काम कर रही है।

सोशल मीडिया पर बीजिंग में भारतीय दूतावास ने जानकारी दी कि कुछ भारतीय नागरिकों के पास पासपोर्ट नहीं है, क्योंकि उन्होंने इन्हें वीजा विस्तार, कार्य परमिट या अन्य कारणों के लिए चीनी अधिकारियों को सौंप दिया था।

सभी भारतीय नागरिक फिलहाल हुबेई प्रांत में हैं और उनके पास पासपोर्ट नहीं हैं। उन्होंने दूतावास को नाम एवं पासपोर्ट नंबर आदि जानकारियों के साथ सूचित कर दिया है।

चीन ने मंगलवार को पुष्टि की कि नोवेल कोरोना वायरस के कारण देश में 106 लोगों की मौत हो चुकी है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि 976 मरीज अभी भी गंभीर स्थिति में हैं और सोमवार तक देश में कुल 6,973 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह जताया गया है।

चीन में लगभग 50,000 ऐसे लोगों की पहचान की गई है, जो संक्रमित लोगों के संपर्क में रहे हैं। इसलिए इनमें से करीब 45,000 लोगों को चिकित्सा दायरे में रखा गया है।

Created On :   28 Jan 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story