बिहार : चीन से लौटी छात्रा में कोरोना वायरस की आशंका, पीएमसीएच में भर्ती

Bihar: Student returning from China suspected of corona virus, admitted to PMCH
बिहार : चीन से लौटी छात्रा में कोरोना वायरस की आशंका, पीएमसीएच में भर्ती
बिहार : चीन से लौटी छात्रा में कोरोना वायरस की आशंका, पीएमसीएच में भर्ती
हाईलाइट
  • बिहार : चीन से लौटी छात्रा में कोरोना वायरस की आशंका
  • पीएमसीएच में भर्ती

पटना, 27 जनवरी (आईएएनएस)। चीन से वापस बिहार के छपरा अपने घर लौटी एक छात्रा में कोरोना वायरस की आशंका के बाद यहां स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। आनन-फानन में उसे पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है तथा उसके रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

सारण के सिविल सर्जन माधवेश्वर झा ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, नगर थाना क्षेत्र के शांतिनगर की रहने वाली 22 वर्षीय युवती चीन में पढ़ाई करती है। वह 23 जनवरी को यहां आई थी। युवती की तबियत खराब होने के बाद उसे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि आशंका है कि छात्रा चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आई है।

झा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के बाद पीड़ित युवती को पीएमसीएच भेज दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि छपरा से आई बीमार छात्रा को एहतियातन निगरानी में रखा गया है और उसमें किसी तरह की किसी दिक्कत वाली बात नहीं दिखाई दे रही है।

इस बीच पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ़ विनय कारक ने बताया कि बीमार छात्रा को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। उसकी बीमारी के लक्षण को देखते हुए उसके लिए विशेष कक्ष का इंतजाम किया गया है। उसके अस्पताल में आने के बाद उसके रक्त के नमूने लेकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलजी, पुणे भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद उसका इलाज किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पीएमसीएच के चिकित्सकों की एक टीम बनाई गई है और इस तरह से किसी भी बीमारी की आंशका को देखते हुए हम पूरी तरह तैयार हैं।

Created On :   27 Jan 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story