दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार

Corona infects exceed 5 thousand in Delhi
दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार
दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार

नई दिल्ली, 5 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 206 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही यहां कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5104 हो गई है।

दिल्ली में कोरोना से अभी तक 64 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें से तीन रोगियों की मृत्यु शनिवार को हुई थी। रविवार, सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में कोरोना से किसी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है।

दिल्ली में कोरोना के 1468 रोगी अभी तक ठीक हो चुके हैं। इनमें से 37 रोगियों को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी मिली है। शहर में कुल 3572 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं।

इस बीच सोमवार से दिल्ली में शराब की दुकानें खोल दी गई हैं। सोमवार को शराब के ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों के बाहर उमड़ आई। मंगलवार को भी कई स्थानों पर ऐसे ही हालात देखने को मिले। कई लोगों ने इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। ऐसी स्थिति को देखते हुए कई स्थानों पर शराब की दुकानें खुलने के कुछ ही मिनट बाद बंद कर दी गईं।

दिल्ली सरकार के मुताबिक, भीड़भाड़ वाली दुकानों और इलाकों को सील किया जाएगा। हालांकि प्रशासन ने स्पष्ट किया कि फिलहाल दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने का आदेश वापस नहीं लिया गया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली में कुछ रियायतें दी हैं। उन्हीं के अंतर्गत ये दुकानें खोली गईं। मुझे दुख हुआ कुछ दुकानों के सामने भगदड़ मची। भीड़ में यदि दो चार लोगों को भी कोरोना हुआ तो कई अन्य लोग इससे संक्रमित हो जाएंगे।

कोरोनावायरस के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, इन आंकड़ों से हमें लगता है कि दिल्ली में केस बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में हमने खूब जांच कराने का निर्णय लिया है, ताकि पता चल जाए कि कौन संक्रमित है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील कर रही है, जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं।

सोमवार को दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या घटकर 90 हो गई। जबकि दिल्ली के तीन इलाकों को कोरोना हॉटस्पॉट से बाहर किया गया है।

-- आईएएनएस

Created On :   5 May 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story