जौहर विश्वविद्यालय के एक हिस्से में होगा कोरोना रोगियों का इलाज

Corona patients will be treated in a part of Jauhar University
जौहर विश्वविद्यालय के एक हिस्से में होगा कोरोना रोगियों का इलाज
जौहर विश्वविद्यालय के एक हिस्से में होगा कोरोना रोगियों का इलाज

रामपुर (उत्तर प्रदेश), 12 अप्रैल (आईएएनएस)। रामपुर जिला प्रशासन ने शनिवार को यहां के मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के मेडिकल साइंस फैकल्टी बिल्डिंग का अधिग्रहण कर उसे क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया। अब यहां कोरोना रोगियों को रखा जाएगा।

जिला मजिस्ट्रेट औंजनेय कुमार सिंह ने कहा,आपदा प्रबंधन अधिनियम के अनुसार हमने इमारत का अधिग्रहण कर लिया है। इस केंद्र में 100 बेड होंगे। हमने जिला अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों सहित अन्य चिकित्सा स्टाफ के सदस्यों से कहा है कि वे विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज भवन का उपयोग करें।

जौहर विश्वविद्यालय के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान ने कहा, हमने एक सप्ताह पहले प्रशासन से संपर्क किया था और उनसे कोरोना रोगियों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के भवन का उपयोग करने के लिए कहा था। अब, हमें सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट कार्यालय से इस भवन को क्वारंटाइन सेंटर में बदलने का पत्र मिला है।

रामपुर में इस विश्वविद्यालय की स्थापना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट द्वारा 2006 में की गई थी और इसके कुलाधिपति समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान थे। खान और उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने पिछले महीने जालसाजी के आरोपों के चलते अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद से ये तीनों सीतापुर जिला जेल में बंद हैं।

Created On :   12 April 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story