फ्रांस में पिछले दिसंबर में कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि

Corona virus case confirmed in France last December
फ्रांस में पिछले दिसंबर में कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि
फ्रांस में पिछले दिसंबर में कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि

बीजिंग, 4 मई (आईएएनएस)। फ्रांस में एक अस्पताल के गंभीर बीमारी विभाग के जिम्मेदार व्यक्ति ने 3 मई को पुष्टि की है कि उनके अस्पताल में पिछले दिसंबर के अंत में नोवेल कोरना वायरस संक्रमित मामला सामने आया था।

पेरिस के पास सीन-सेंट-डेनिस प्रांत के दो अस्पतालों के गंभीर बीमारी विभाग के प्रमुख इवेंस कोहन ने 3 मई को फ्रांस के बीएफएम टीवी के एक लाइव कार्यक्रम में उक्त बात कही।

कोहन ने बताया कि उन्होंने पिछली दिसंबर से इस जनवरी तक न्यूमोनिया से पीड़ित और न्यूक्लिक एसिड परीक्षण में नेगटिव पाये गये मरीजों की दोबारा जांच की है। 24 मामलों में एक की जांच का परिणाम पॉजिटव निकला है। 27 दिसंबर को उस मरीज का हमारे अस्पताल में इलाज हुआ था।

उन्होंने बताया कि सटीकता के लिए अस्पताल ने इस मरीज की दो बार न्यूक्लिक ऐसिड जांच की, लेकिन दोनों बार पॉजिटिव पाया गया। लेकिन यह तय नहीं किया जा सकता कि यह मरीज कब और कहां कोविड-19 से संक्रमित हुआ। इस लिए इस की पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह मरीज फ्रांस में पहला कोविड-19 संक्रमित मरीज है या नहीं।

बता दें कि फ्रांस सरकार ने 24 जनवरी को पहले कोविड-19 मामले की रिपोर्ट की। 3 मई तक फ्रांस में कुल मामलों की संख्या 1 लाख 31 हजार से अधिक हो गयी।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Created On :   4 May 2020 6:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story