comScore

मैदान में टिके रहने के लिए हुवावे ने बेचा ऑनर स्मार्टफोन का बिजनेस

November 17th, 2020 13:00 IST
 मैदान में टिके रहने के लिए हुवावे ने बेचा ऑनर स्मार्टफोन का बिजनेस

हाईलाइट

  • मैदान में टिके रहने के लिए हुवावे ने बेचा ऑनर स्मार्टफोन का बिजनेस

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी प्रतिबंधों के बीच अपने व्यवसाय को लेकर पिछले करीब दो सालों से संघर्ष का सामना करने के बाद हुवावे ने आखिरकार मंगलवार को अपने सब-ब्रांड ऑनर को बेचने का ऐलान कर दिया।

चीन में ही स्थित कंपनी शेन्जेन झिक्सिन न्यू इंफॉर्मेशन टेक्न ोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड को ऑनर की व्यवसायिक संपत्तियां बेची जा रही है।

खबरों के मुताबिक, हुवावे और शेन्जेन के बीच यह सौदा 15 बिलियन डॉलर में तय किया गया है, जिससे ऑनर के चैनल सेलर और आपूर्तिकर्ताओं को इस मुश्किल घड़ी से उबरने में मदद मिलगी।

अमेरिका में ऑनर स्मार्टफोन को प्रतिबंधों के घेरे में लाए जाने की वजह से हुवावे को किसी भी अमेरिकी कंपनी के साथ बिजनेस करने की मनाही थी।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, एक बार ऑनर को बेच दिए जाने पर हुवावे के पास इसका कोई शेयर नहीं होगा, हुवावे इसके व्यवसाय प्रबंधन में किसी भी तरह से शामिल नहीं होगा या न ही हुवावे के पास नई ऑनर कंपनी को लेकर निर्णय लेने संबंधी अधिकार होंगे।

हुवावे ने कहा कि कंपनी के अस्तित्व को बनाए रखने या इसे सुचारू रूप से जारी रखने के लिए ऑनर के इंडस्ट्री चेन ने यह कदम उठाया है।

एएसएन-एसकेपी

कमेंट करें
gqYkd