महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अवध एकांतवास में

Maharashtra minister Jitendra Awadh in exile
महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अवध एकांतवास में
महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अवध एकांतवास में

मुंबई, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र एस.अवध एहतियात के तौर पर खुद ही एकांतवास में चले गए हैं। हालांकि वह कोरोनावायरस से संक्रमित नहीं हैं। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी।

उन्होंने अपने एक करीबी सहायक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर स्वेच्छा से यह फैसला लिया है, ताकि अगर उन्हें भी संक्रमण की आशंका हो तो उनके अन्य करीबी इससे बचे रहें।

मंत्री ने एकांतवास का फैसला दो दिन पहले लिया। इससे पहले उन्होंने एक सरकारी अस्पताल से कोविड-19 संबंधी जांच कराई। हालांकि राहत की बात यह रही कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मंत्री ने एहतियात बरतते हुए अपने आपको एकांतवास में रखने का निर्णय लिया, जो कि समाज को भी एक बेहतर संदेश है कि हमें थोड़ी सी आशंका के चलते भी उपाय के तौर पर सामाजिक दूरी बनानी चाहिए।

मंत्री जितेंद्र ने एक सहयोगी के फोन के माध्यम से एक संक्षिप्त बातचीत में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा, हां, मैं अब घर पर ही एकांतवास में हूं। वैसे मैं बिल्कुल ठीक हूं, लेकिन यह एक एहतियाती उपाय है, जो कि ये सुनिश्चित करने के लिए है कि मेरे आसपास के सभी लोग सुरक्षित रहें।

वरिष्ठ मंत्री और अन्य राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेताओं के करीबी सूत्रों ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। मगर उन्होंने जितेंद्र के एकांतवास में जाने के इस कदम की सराहना की है।

राजनीतिक सूत्रों ने कहा कि मंत्री ने अपने सभी समर्थकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों से अनुरोध किया है कि वे अगले कुछ दिनों तक उनसे दूरी बनाए रखें और उन्हें एकांतवास में ही रहने दें, जो कि सभी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए सही कदम होगा।

Created On :   13 April 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story